इस पूर्व क्रिकेटर ने खरीदी 1.93 करोड़ रुपए की Porsche Cayenne

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 04:12 PM (IST)

ऑटो डेस्क: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का कारों के साथ एक खास लगाव देखा गया है। उनकी कार क्लेकशन में ज़्यादातर विदेशी स्पोर्ट्स ही देखी गई हैं और अपनी इस कलेक्शन में और इजाफा करते हुए उन्होंने अब जर्मन कार निर्माता कंपनी Porsche से एक SUV Porsche Cayenne Turbo खरीदी है। आपको बता दे कि यह भारत ने अवेलेहल पोर्श का एक टॉप-वेरिएंट है,जिसकी कीमत 1.93 करोड़ रुपए है और इसका बॉडी कलर सिल्वर है।

पोर्श केयेन में 4.0-लीटर V8 इंजन दिया गया है, जो 550 PS की पावर और  770 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। और इसके इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और ऑल-व्हील ड्राइव के साथ पेश किया गया है।

PunjabKesari

इसकी टॉप-स्पीड 286 किमी प्रति घंटे की है और यह केवल 4.1 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। इसके अलावा इसमें ऑप्शनल स्पोर्ट्स क्रोनो पैकेज का उपयोग करके केवल 3.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी पकड़ सकते हैं। बात करें इसकी ग्राउंड क्लियरेंस की तो यह 190mm है, जिसे ऑफ-रोड सेटिंग में 245mm तक बढ़ाया जा सकता है। इसी के साथ यह कहना भी ठीक होगा कि Cayenne परफॉरमेंस के मामले में काफी अच्छी है।  

राइवल्स,के मामले में इसका मुकाबला Land Rover Range Rover Sport, Maserati Levante और Mercedes-Benz GLS Maybach से है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News