नए अवतार में आएगी बजाज की यह बाइक, जानिए क्या होगा खास

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 07:17 PM (IST)

ऑटो डेस्क : Bajaj Auto ने भारत में अपनी कई बाइक्स के माध्यम से एक खास पहचान बनाई है। बजाज की कई बाइक्स को भारत में काफी पसंद भी किया गया है। बजाज ऑटो अब अपनी एक पावरफुल बाइक को नए रूप रंग में ढालकर लॉन्च करने वाली है। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसी कौन सी बाइक है तो आपको बता दें कि कंपनी जल्द ही New Bajaj Dominar 400 भारतीय सड़कों पर दौड़ाने वाली है। कंपनी बजाज डोमिनार 400 के मौजूदा मॉडल में कई सारे अपडेट्स के साथ नई डोमिनार 400 को पेश करने जा रही है। जानकारी सामने आई कि नईडोमिनार 400 डीलरशिप पर पहुंचने भी लगी है। फिलहाल आपको ये भी बता दें कि भारत में बजाज डोमिनार का KTM 390 Duke, TVS Apache RR310 और BMW G310R जैसी पॉपुलर बाइक से मुकाबला होता है। 

New Bajaj Dominar 400 के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें कई कॉस्मेटिक अपडेट्स देखने को मिलेंगे। इसमें बड़ी विंडस्क्रीन, नकल गार्ड्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी देखने को मिलेगी। बाद बाकी इसमें फुल एलईडी हेडलैंप्स, एलसीडी स्पीडोमीटर समेत सारे फीचर्स मौजूदा मॉडल जैसे ही दिखेंगे। चूंकि यह मुख्य रूप से लंबी दूरी तय करने वाली टूरिंग बाइक है, इसलिए बजाज इसमें वो सारे फीचर्स देगी, जो कि ग्राहकों के लिए मददगार साबित होगी। माना जा रहा है कि यह नए कलर ऑप्शंस के साथ आएगी।

अपडेटेड Bajaj Dominar 400 का इंजन मौजूदा मॉडल जैसी ही होगा, जो कि 373.3 cc का लिक्विड कूल्ड ट्रिपल स्पार्क, सिंगल सिलिंडर है और यह 40 PS तक की पावर और 35 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। यह बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगी। बजाज डोमिनार 400 में 43mm का यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स और मल्टी स्टेप अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन होगा। बाद बाकी डिस्क ब्रेक और डुअल चैनल ABS जैसे सेफ्टी फीचर्स भी हैं। बजाज डोमिनार 400 के मौजूदा मॉडल की कीमत 2.12 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News