नवंबर महीने में सबसे ज़्यादा बिके हैं ये मॉडल्स, मारुति की कारें टॉप पर

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 06:08 PM (IST)

ऑटो डेस्क: देश में सेमीकंडक्टर चिप की कमी के चलते कुछ कंपनियां तय समय पर कारों की डिलीवरी करने में असफल रही। पर अगर बात करें नवंबर महीने में कार की सेल्स की तो इस लिस्ट में सबसे ज्यादा गाड़ियां मारुति सुजुकी की रही हैं। उसके बाद इसमें Hyundai Motors, Tata Motors की गाड़ियों का नंबर आता है। आइए जानते हैं नवंबर में कौन सी कारें इस लिस्ट में शामिल हैं-

1. Maruti WagonR- Maruti का यह सबसे पुराना मॉडल बेस्ट सेलिंग गाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर रहा है। पिछले महीने कंपनी ने Maruti की इस कार के 16853 यूनिट्स सेल की, जो पिछले साल की तुलना में 16256 यूनिट्स से ज्यादा रही। पिछले कुछ महीनों से WagonR बेस्ट सेलिंग कारों में शामिल हुई है।

PunjabKesari

2. Maruti Swift- Maruti ने नवंबर 2021 में Swift  की 14568 यूनिट्स की सेल की। हालांकि इसे ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में जीरो रेटिंग मिलने के बावजूद यह कार अभी भी लोगों की पसंद बनी हुई है।  

PunjabKesari

3. Maruti Alto -Maruti की यह कार भी कंपनी का काफी पुराना और बेस्ट सेलिंग मॉडल है। इस मॉडल ने अक्तूबर में सेल के मामले में WagonR से आगे रही थी। हालांकि कंपनी ने नवंबर में 12812 यूनिट्स की बिक्री थी, जोकि अक्तूबर की तुलना में कम है। वहीं पिछले साल नवंबर में Alto की 15321 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इसी के साथ आपको यह भी बता दे कि Maruti जल्द ही ऑल्टो का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने वाली है।

PunjabKesari

4.Maruti Vitara Brezza- Maruti जल्द ही Vitara Brezza का नेक्स्ट जनरेशन वर्जन लॉन्च करने वाली है। यह कार भी कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। कंपनी ने नवंबर में Brezza की 10760 यूनिट्स की सेल दर्ज की थी।

5.Hyundai Creta- Hyundai ने नवंबर में 10,300 यूनिट्स सेल किए हैं। जबकि पिछले साल नवंबर में Creta ने 12017 यूनिट्स की बिक्री की थी। फिलहाल इस कार पर काफी लंबा वेटिंग पीरियड है।

PunjabKesari

6.Maruti Baleno- नवंबर में Baleno की 9931 यूनिट्स ही बिक पाई थीं, जबकि अक्तूबर में 15573 यूनिट्स की सेल करने में सफल रही। इसके अलावा कंपनी Baleno का  फेसलिफ्ट भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जिसे लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे अगले साल तक लॉन्च किया जाएगा ।

PunjabKesari

7.Tata Nexon- मारुति और Hyundai के अलावा Tata Nexon भी इस लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रही है। कंपनी ने नवंबर में नेक्सन की 9831 यूनिट्स की बिक्री की थी, जोकि अक्टूबर में हुई सेल के मुकाबले में थोड़ी कम है। नेक्सन को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में अडल्ट सेफ्टी रेटिंग में 5-स्टार भी मिल चुके हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News