2022 में भारत में लॉन्च होने जा रही हैं हुंडई की ये 4 SUVs

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 01:13 PM (IST)

ऑटो डेस्क: हुंडई एक ऐसा कार ब्रांड है जिसे लोगों द्वारा शुरुआत से ही काफी पसंद किया गया है। जिसे ध्यान में रखते हुए कंपनी भी अपने ग्राहकों के लिए सयम-समय पर डिमांड के अनुसार प्रोडक्ट पेश करती रही है। अपनी इसी लोकप्रियता को जारी रखते हुए और अपने एसयूवी लाइनअप का विस्तार करते हुए कंपनी 2022 में अपनी चार नई SUVs मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। इन 4 एसयूवी में तीन फेसलिफ्ट मॉडल और एक नई एसयूवी शामिल होगी। कंपनी द्वारा पेश की जाने वाली इन चार एसयूवी की डिटेल इस प्रकार है।

 2022 Hyundai Tucson

हुंडई बहुत जल्द इंडियन मार्केट में चौथी जेनरेशन टक्सन को लॉन्च करने जा रही है। जिसे ऑवरऑल एक नए डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। जिसके फ्रंट में एक 'पैरामीट्रिक' ग्रिल डिज़ाइन, मिरर जैसी एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, मस्कुलर व्हील आर्च के साथ पेश किया जाएगा। ऑवरऑल डिज़ाइन के बदलाव में एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर में भी बदलाव किए जाने लाज़मी हैं। इसके परिर्वतित इंटीरियर में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम को शामिल किया गया है। भारत में हुंडई टक्सन को 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और टर्बो-डीजल इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा।

PunjabKesari

2022 Hyundai Venue Facelift

भारत में Hyundai की सबसे छोटी SUV, Venue को 2019 में भारतीय  बाज़ार में पेश किया गया था। इस वेन्यू फेसलिफ्ट को टेस्टिंग के दौरान कई बार दक्षिण कोरिया में देखा जा चुका है,जिसे देखते हुए अनुमान लगया जा रहा है कि इसे कुछ बदलावों के साथ पेश किया जाएगा। हुंडई इस अपडेटेड वेन्यू को 2022 के मध्य में लॉन्च कर सकती है। इस फेसलिफ्ट के में कई सारे कॉस्मेटिक बदलाव किए जाने वाले हैं। वहीं इसके इंटीरियर फीचर्स में किसी भी प्रकार का अपडेट नहीं किया गया है। बात करें पावरट्रेन की तो वेन्यू फेसलिफ्ट में 83hp, 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 120hp, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 100hp, 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल किया गया है।

2022 Hyundai Creta Facelift

कंपनी की बेस्ट सेलिंग है क्रेटा। क्रेटा की बढ़ती हुई पॉपुलेरिटी को देखते हुए कंपनी ने 2020 में सेकेंड-जेन मॉडल को लॉन्च किया था। आपको बता दें कि हुंडई ने पहले ही इंडोनेशिया मार्केट के लिए Creta फेसलिफ्ट का खुलासा कर दिया है, जबकि भारत में इसे कई सारे अपडेट्स के साथ पेश किया है। यह  बदलाव इसके डिज़ाइन ऐलिमेंटस् में किए जाने वाले हैं - जिसमें नए 'पैरामीट्रिक' ग्रिल डिज़ाइन, अपडेटेड हेडलाइट्स, नया फ्रंट बम्पर, एक ताज़ा फ्रंट एंड, टेलगेट के साथ अपडेट किया गया है। इसके अलावा, क्रेटा को एडीएएस, बेहतर हुंडई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नालॉजी और फुली डिजिटल 10.25-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी सुविधाओं से लैस होगा। इसेक अलाव क्रेटा में  मौजूदा मॉडल के समान ही  पावरट्रेन शामिल किए जाने की उम्मीद है।

PunjabKesari

2022 Hyundai Kona Electric Facelift

Hyundai की भारत में पहली ऑल-इलेक्ट्रिक पेशकश है- Kona Electric। कंपनी ने 2019 में इस इलेक्ट्रिक कार को पेश किया था। इंडियन मार्केट में लॉन्च के बाद से, कोना को विदेशों में एक मिड-लाइफ फेसलिफ्ट के रुप में पेश किया गया है। जिसे एक नए फ्रंट डिजाइन के साथ पेश किया गया है। इसके अतिरिक्त इसका इंटीरियर 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, अपडेटेड ब्लू-लिंक कनेक्टेड कार तकनीक और ब्लाइंड स्पॉट असिस्टेंस, रियर क्रॉस-ट्रैफिक जैसे नए सेफ्टी फीचर्स से लैस है।

मकैनिकली रूप से, कोना इलेक्ट्रिक में 39.2kWh बैटरी और 304km रेंज के लिए 136hp मोटर या 64kWh बैटरी और 483km रेंज के लिए 204hp मोटर का उपयोग किया गया है। फिलहाल यह देखना बाकी है कि इस फेसलिफ्ट को इंडियन मार्केट में लॉन्चिंग से पहले मकैनिकली रूप से अपग्रेड किया जाएगा या नहीं। आपको बता दें कि हुंडई इस साल के अंत में भारत में कोना ईवी फेसलिफ्ट लॉन्च करने के लिए तैयार है और इलेक्ट्रिक एसयूवी को सीकेडी इकाई के रूप में लाया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News