Tesla का मार्केट कैप 1 ट्रिलियन डॉलर पार, अमीरों की लिस्ट में नंबर 1 Elon Musk

punjabkesari.in Tuesday, Oct 26, 2021 - 01:17 PM (IST)

ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla के मालिक एलोन मस्क ने सोमवार को एक नया माइल स्टोन छुआ। उनकी संपत्ति में एक दिन में 25.6 अरब डॉलर यानी करीब 19.23 खरब रुपये का इजाफा हो गया। कार-रेंटल कंपनी Hertz Global Holdings से बड़े पैमाने पर ऑर्डर मिलने के बाद कंपनी का वैल्यूएशन एक ट्रिलियन डॉलर यानी कि लगभग 75 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया। दरअसल, किराये पर कार देने वाली कंपनी Hertz Global Holdings ने टेस्ला से एक लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने का ऐलान किया था।
PunjabKesari
आपको बता दें कि ये ऑर्डर मुख्य रूप से मॉडल 3 के लिए किए गए हैं, जो यूरोप में सबसे ज्यादा बिकने वाला वाहन भी है। ऐसा पहली बार हुआ है कि कंपनी ने एक ट्रिलियन डॉलर का आंकड़ा पार किया है। NASDAQ इंडेक्स पर टेस्ला का मार्केट कैपीटल 1.02 ट्रिलियन डॉलर प्रति शेयर पर 1,024.86 डॉलर के स्टॉक प्राइस के साथ बंद हुआ। इसी के साथ एलन मस्क ऐमजॉन चीफ जेफ बेजोस से आगे पहुंच गए हैं। Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक इस साल उनकी नेटवर्थ 119 अरब डॉलर बढ़ी है। इस साल मई के अंत से और अब तक टेस्ला के शेयर की कीमत में 64% की भारी वृद्धि हुई है।
PunjabKesari
एलोन मस्क ने अपनी संपत्ति 96 बिलियन डॉलर बढ़ा दी है, क्योंकि उनकी कुल संपत्ति केवल एक दिन में 36 बिलियन डॉलर जोड़कर 289 बिलियन डॉलर हो गई है। जेफ बेजोस की कुल संपत्ति $ 193 बिलियन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News