तो इस वजह से Tesla डिले कर रही है Cybertruck का प्रोडक्शन...

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 11:25 AM (IST)

ऑटो डेस्क। Tesla INC ने इस साल के अंत तक Cybertruck का प्रोडक्शन शुरू करने के अपने प्लान को आगे बढ़ा दिया है। अब कंपनी का लक्ष्य 2023 की पहली तिमाही तक इस मोस्टअवेटेड साइबरट्रक का प्रोडक्शन शुरू करना है, यह जानकारी इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी रियूटर ने दी।

PunjabKesari

रियूटर को टेस्ला से संबंधित एक व्यक्ति ने बताया कि इस देरी की वजह यह है कि टेस्ला इस सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए इस इलेक्ट्रिक पिकअप के फीचर्स और परफोर्मेंस पर और काम करना चाहती है।

व्यक्ति का कहना है कि टेस्ला के प्रोडक्शन बढ़ाने से पहले, 2023 की पहली तिमाही में साइबरट्रक का लिमिटेड प्रोडक्शन करने की उम्मीद है। हालांकि टेस्ला ने अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

PunjabKesari

दुनिया की शीर्ष इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला इलेक्ट्रिक सेडान और स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल बनाती है, लेकिन कंपनी पिकअप ट्रक सेगमेंट में अभी पीछे चल रही है, जो अमेरिका में बेहद लोकप्रिय है। आपको बता दें कि फोर्ड मोटर कंपनी और रिवियन ऑटोमोटिव इलेक्ट्रिक पिकअप लॉन्च करने में टेस्ला से आगे हैं। फोर्ड की मार्केट वैल्यू गुरुवार को पहली बार 100 अरब डॉलर से अधिक हो गई, जब टेस्ला के शेयर 6.7% गिर गए और रिवियन के 7.1% शेयर गिर गए।

Tesla ने 2019 में इस फ्यूचरिस्टिक व्हीकल को अनवील किया था। कंपनी के CEO एलन मस्क ने 2021 के अंत से 2022 के अंत तक इसके प्रोडक्शन में पहले ही काफी डिले कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News