अप्रैल 2022 में आएगी टाटा की सबसे लंबी रेंज वाली नेक्सन ईवी

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 11:37 AM (IST)

ऑटो डेस्क: Tata motors अप्रैल 2022 में अपनी लंबी रेंज वाली नेक्सन ईवी को मार्केट में पेश करने जा रही है। जिसे लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि यह वर्तमान मॉडल के मुकाबले एक बड़ी बैटरी और मकैनिकल अपडेट्स के साथ पेश की जाएगी। हालांकि इसमें किसी बड़े कॉस्मेटिक बदलाव की उम्मीद नहीं है। जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय बाजार पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में यह सबसे ज्यादा सेल होने वाली ईवी है।कंपनी द्वारा नेक्सन में किए अपडेट्स की डिटेल इस प्रकार है-

एक्सटीरियर और इंटीरियर डिज़ानिंग-

बात करें एक्सटीरियर डिज़ाइन की तो यह मौजूदा मॉडल के समान ही रखा गया है। वही दूसरी ओर इसके इंटीरियर में भी मौजूदा मॉडल में सनरूफ, मूनरूफ जैसे कई शानदार फीचर्स शामिल किए गए हैं। इसके अलावा कार में लंबा व्हीलबेस, व्हील कवर्स, रेन सेंसिंग वाइपर, रियर वॉशर और डिफॉगर, नेक्सन EV प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, LED टेल लैंप्स और कॉर्नरिंग फॉग लाइट्स को भी शामिल किया गया है।

PunjabKesari

बड़ा बैटरी पैक किया जाएगा शामिल-

अप्रैल में पेश किए जाए जाने वाले टाटा नेक्सन के मॉडल में मौजूदा मॉडल के मुकाबले में  बड़ा बैटरी पैक दिया जाएगा। यानि कि इस नए वेरिएंट में लंबी दूरी के लिए 40 kWh का बैटरी पैक मिलेगा जो कि वर्तमान मॉडल में 30.2 kWh का है। एक बड़ा  बैटरी पैक शामिल होने के कारण इससे कार का कुल वजन लगभग 100 किलो बढ़ गया है। इसी के साथ उम्मीद है कि एक बड़े बैटरी बैटरी पैक के साथ नेक्सन EV 400 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी।

PunjabKesari

मैकेनिकल अपडेट्स-

एक बड़े बैटरी पैक के अलावा इसमें  मकैनिकल अपडेट्स किए जाने का अनुमान है। यह अपडेट एक पावरफुल चार्जर के रूप में शामिल किया जा सकता है। लीक हुई जानकारी के अनुसार नई नेक्सन EV में  6.6kW AC चार्जर दिया जाएगा। जबकि वर्तमान में, यह 3.3kW AC चार्जर से संचालित होती है।

PunjabKesari

लॉन्चिंग और कीमत-

नई नेक्सन EV को इसी साल अप्रैल में पेश किया जाएगा। कीमत की बात करें तो इसकी शुरूआती कीमत 13.99 लाख रुपए और टॉप मॉडल की कीमत 16.40 लाख रुपए होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News