Tata Punch के नाम एक और माइलस्टोन, ग्लोबल NCAP ने सेफ्टी में दिए 5 स्टार

10/14/2021 2:47:05 PM

ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स ने गुरुवार को घोषणा की है कि हाल ही में पेश की गई माइक्रो एसयूवी पंच को एडल्ट सेफ्टी के लिए 5-स्टार रेटिंग (16.453) मिली है, वहीं ग्लोबल NCAP से बच्चों की सेफ्टी के लिए इस कार को 4-स्टार रेटिंग (40.891) दी गई है। जनवरी 2020 में अल्ट्रोज़ और दिसंबर 2018 में नेक्सॉन के बाद न्यू टाटा पंच कंपनी का तीसरा व्हीकल है जिसे इस सेफ्टी पैरामीटर के लिए अवार्ड मिला है।

न्यू टाटा पंच को कंपनी ने मॉडर्न एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड (ALFA) आर्किटेक्चर पर बनाया गया है। कंपनी के मुताबिक, इसका लंबा स्टांस, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, और ड्राइविंग पोजीशन यूजर को रोड का कमांडिंग व्यू देता है।
इस माइल स्टोन पर टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के प्रेसीडेंट शैलेश चंद्रा ने कहा, “ यह SUV इंडियन कस्टमर्स के लिए आईडियल सोल्यूशन है क्योंकि ये रोड पर परफैक्ट बैलेंस पर्फोरमेंस और कंफर्ट के अलावा ड्यूरेबिलिटी भी देती है। जब हम इसे बना रहे थे, तभी से इस बात के लिए स्पष्ट थे कि इसके कॉम्पैक्ट साइज होने के बावजूद भी हम कस्टमर्स के लिए एक कंपलीट पैकेज दे सकें।
PunjabKesari
पंच का मॉडल उन चार मुख्य बातों पर खरा उतरता है जो टाटा की सभी एसयूवी को परिभाषित करते हैं। पहला इसका स्टनिंग डिजाइन, दूसरा इसका वर्सेटाइल और अट्रैक्टिव पर्फोरमेंस,  तीसरा इसका स्पेशियस इंटीरियर और चौथा सेफ्टी। अब इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर भी हमें गर्व है, जिसे इंडियन रोड्स पर सबसे सेफ पैसेंजर व्हीकल माना जाएगा। टाटा मोटर्स की यह कार इस बात का भी प्रमाण है कि भारत में ऑटोमोटिव इंडस्ट्री व्हीकल में कंपनी सेफ्टी के हाईएस्ट ग्लोबल स्टैंडर्ड को फॉलो करती है।"

इस कार के डिटेल्ड रिव्यू के लिए देखें वीडियो-


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News