टाटा मोटर्स ने Altroz के लोअर वेरिएंट्स में किए बदलाव

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 02:41 PM (IST)

ऑटो डेस्क: टाटा मोटर्स ने कुछ हफ्ते पहले XM वेरिएंट को XE+ वेरिएंट के साथ रिप्लेस किया था। अब हाल ही में कंपनी ने इस हैचबैक की ड्राइविंग को पहले से ज़्यादा आरामदायक बनाने के लिए इसके एसी यूनिट को बदल कर इलेक्ट्रॉनिक-यूनिट में शामिल कर दिया है। 

कंपनी द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में यह देखने में आया है कि इसके मैनुअल HVS सिस्टम को अपडेट किया गया है, जोकि पूरी तरह से ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट की तरह दिखाई देता है। इसी के साथ XE+ और XM+ वेरिएंट को इलेक्ट्रॉनिकली-कंट्रोल होने वाले एयरकॉन यूनिट के साथ जोड़ा गया है। तो वहीं दूसरी ओऱ XT ट्रिम से लेकर सभी मिड और हाई वेरिएंट्स को पूरी तरह से ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ जोड़ा गया है।

PunjabKesari

हाल ही में लॉन्च हुआ XE+ वेरिएंट, बेस XE वेरिएंट की तुलना में 45,000 से 50,000 रुपए तक महंगा है। कंपनी द्वारा इस नए वेरिएंट में ब्लूटुथ कनेक्टिविटी, 3.5-इंच का हरमन इंफ़ोटेन्मेंट सिस्टम, चार स्पीकर्स, फ़ास्ट यूएसबी चार्जर, ऑटो-फ़ोल्डिंग ओआरवीएम्स, कीलेस एंट्री और फ़ॉलो-मी-होम हेडलैम्प्स जैसे शानदार  फ़ीचर्स शामिल किए गए हैं।

PunjabKesari

अल्ट्रोज़ तीन इंजन ऑप्शंस में अवेलेबल है। जिसमें 1.2-लीटर नैचुरली-ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 85bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। वहीं दूसरी ओर टर्बो-पेट्रोल वर्ज़न 108bhp की पावर और 140Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसके अलावा तीसरा 1.5-लीटर डीज़ल इंजन, 89bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह तीनों इंजन ऑप्शंस 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़े गए हैं।

जानकारी के आपको बता दें कि अल्ट्रोज़ XE+ पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 6.34 लाख रुपए और डीज़ल वेरिएंट की क़ीमत 7.54 लाख रुपए रखी गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News