Tata Motors ने 4 SUVs के लिए लॉन्च किया Special Kaziranga Edition

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 11:53 AM (IST)

ऑटो डेस्क: भारत के प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने अपने सेगमेंट की पॉपुलर एसयूवी (सफारी, हैरियर, नेक्सॉन औेर पंच) के लिए काज़ीरंगा स्पेशल एडिशन को लॉन्च किया है। यह मॉडल रेगुलर मॉडल पर बेस्ड है लेकिन कंपनी ने इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में कुछ बदलाव किए हैं। साथ ही आपको यह भी बता दें कि इस नए एडिशन के लिए बुकिंग्स शुरू कर दी गई हैं। लेकिन टाटा मोटर्स की ऑफिशियल डीलरशिप्स पर केवल टॉप ट्रिम ही सेल के लिए अवेलेबल है।

PunjabKesari

आईपीएल में भी किया गया है शोकेस-

टाटा मोटर्स Punch Kaziranga Edition को  हाल ही में आईपीएल के एक इवेंट के दौरान शोकेस किया था। अब यह स्पेशल एडिशन को नीलाम किया जाएगा, जिससे होने वाला सारे मुनाफे की रकम असम के काजीरंगा नेशनल पार्क में संरक्षण के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए दी जाएगी।  

डिजाइन-
एक्सटीरियर की बात करें तक है तो काजीरंगा एडिशन SUV की रुफ, पहियों, विंग मिरर और अन्य सभी क्रोम ट्रिम्स के लिए ब्लैक-आउट ट्रीटमेंट को शामिल किया गया है। जबकि इसके फ्रंट फेंडर पर ब्लैक-आउट राइनो मोटिफ और स्पेशल डोर स्कफ प्लेट्स पर 'काजीरंगा' लिखा हुआ है।

PunjabKesariफीचर्स डिटेल्स-
फीचर्स की बात करें तो, Punch में टाटा की iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और एक एयर प्यूरीफायर को शामिल किया गया है। जबकि Nexon में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एयर प्यूरीफायर, ऑटो-डिमिंग IRVM, वायरलेस फोन चार्जर और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं। वहीं बात करें Harrier और Safari एडिशन वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स,एयर प्यूरीफायर, iRA कनेक्टेड कार टेक, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले जैसी सुविधाओं से लैस होगा है।

इंजन डिटेल्स-
टाटा मोटर्स द्वारा इस स्पेशल एडिशन में केवल कॉस्मेटिक बदवाल किए गए हैं। कॉस्मेटिक अपडेट्स के अलावा इसमें कोई  भी मकेनिकल अपडेट्स नहीं किए गए हैं। यानि पंच स्पेशल एडिशन में 86 hp, 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ, नेक्सन स्पेशल एडिशन 120 hp, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 110 hp, 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ, हैरियर और सफारी FCA से हासिल 170 hp, 2.0-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ ही अवेलेबल होगा। जबकि गियरबॉक्स के में भी कोई बदवाल नहीं किए गए हैं।

PunjabKesariइतनी है कीमत-
Punch स्पेशल एडिशन की शुरुआती कीमत 8.58 लाख रुपये है। जबकि Nexon पेट्रोल की शुरुआती कीमत 11.78 लाख रुपए और डीजल की कीमत 13.08 लाख रुपये, Harrier की शुरुआती कीमत 20.40 लाख रुपये, Safari की शुरुआती कीमत 20.99 लाख रुपये है। यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम के अनुसार बताई गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News