Tata ने 7.96 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया Altroz ​​Dark Edition

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 12:25 PM (IST)

ऑटो डेस्क: टाटा मोटर्स ने अपनी हैचबैक की सेकेंड एनिर्वसिरी को सेलिब्रेट करते हुए Tata Altroz के डॉर्क एडिशन को लॉन्च किया है। जिसकी कीमत 7.96 लाख रुपये है। साथ ही आपको बता दे कि कार निर्माता द्वारा इसके टॉप-स्पेक टॉप-स्पेक डार्क XZ+ वेरिएंट को कई सारी सुविधाओं और नए इंजन ऑप्शन के साथ अपडेट किया है।  

PunjabKesari

क्या है खास नए Tata Altroz एक्सटी डार्क एडिशन में-

कंपनी द्वारा Tata Altroz XT डार्क एडिशन 7.96 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है जो कि स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 46,000 ज़्यादा है। इसके मूल्यों को बढाए जाने के पीछे का मुख्य कारण इसमें शामिल किए गए- कॉस्मो डार्क एक्सटीरियर पेंट, डार्क टिंटेड "हाइपरस्टाइल" व्हील्स, "#डार्क" एक्सटीरियर बैजिंग, एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, फ्रंट सीटबेल्ट और रियर हेडरेस्ट और लैदर रैपड स्टीयरिंग और गियर लीवर को बताया जा रहा है। साथ ही आपको बता दें कि Altroz XT डार्क टर्बो-पेट्रोल की कीमतों की घोषणा अभी बाकी है, जिसकी कीमत को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि स्टैंडर्ड Altroz XT आईटर्बो से 40,000-50,000 रुपये ज़्य़ादा होगी। वही बात करें इसके पावरट्रेन की तो Altroz XT में 86hp, 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और अधिक शक्तिशाली 110hp, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है।

PunjabKesariTata Altroz XZ+ डार्क एडिशन-

वहीं दूसरी ओर बात करे Tata Altroz XZ+ डार्क एडिशन की तो कंपनी ने इसके स्टैंडर्ड मॉडल में 90hp, 1.5-लीटर डीजल इंजन विकल्प भी जोड़ा है। जबकि अल्ट्रोज़ डार्क XZ+ पहले केवल दो पेट्रोल इंजनों के साथ अवेलेबल थी। इसी के साथ कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर को जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि स्टैंडर्ड अल्ट्रोज़ XZ+ डीजल की कीमत के मुकाबले में यह डॉर्क एडिशन लगभग 40,000-50,000 रुपये महंगा होगा। जबकि अन्य अपडेट्स में  XZ+ डार्क ट्रिम में कुछ सेफ्टी फीचर्स जैसे ब्रेक स्व नियंत्रण और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम को शामिल किया गया है।

यह होंगे राइवल्स-

राइवल्स के मामले में अल्ट्रोज़ का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ़्ट, हुंडई i20, होंडा जैज़, टोयोटा ग्लैंज़ा  और वोक्सवैगन पोलो से होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News