टाटा मोटर्स की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी Curvv से उठा पर्दा, सिंगल चार्ज में मिलेगी 500 km तक की रेंज!

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 06:37 AM (IST)

नई दिल्लीः वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने बुधवार को अपनी नई इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार पेश की है। जिसका नाम नाम Tata Curvv EV है। एसयूपी डिजाइन की इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट कर्व को कंपनी ने शोकेस कर दिया है। टाटा मोटर्स की ये कार कई आधुनिक फीचर्स से लैस होगी। इसमें एडवांस सनरूफ भी देखने को मिलेगा। इस कॉन्सेप्ट कार में पीछे की विंडस्क्रीन, ईवी एसयूवी पर कूप जैसी रूफलाइन है। जबकि रियर स्पॉइलर कर्व जैसा दिखता है। कंपनी का कहना है कि इस एसयूवी का मकसद उन उपभोक्ताओं की जरूरत को पूरा करना है, जो नए उत्पाद के साथ कुछ अलग डिजाइन और फीचर चाहते हैं। 
PunjabKesari
टाटा मोटर्स पैसेंजर वेहिकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा कि एसयूवी खंड तेजी से विभिन्न उप-खंडों में विभाजित हो रहा है, जिसमें अलग-अलग उत्पादों की स्पष्ट मांग है। उन्होंने कहा कि कंपनी का जोर ऐसे उत्पादों की पेशकश पर है, जिनमें आधुनिक कार्यक्षमता और डिजाइन का सही मेल हो। 

टाटा कर्व के संभावित फीचर्स
टाटा कर्व ईवी में ड्रैग को कम करने और रेंज बढ़ाने के लिए व्हील कवर दिया गया है। कार की कॉन्सेप्ट से सामने आया है कि इसका इंटीरियर शानदार है। इसमें सनरूफ और अच्छा स्पेस होगा। इसकी कर्व डिजाइन काफी आकर्षित है। इसमें बड़ा बूट स्पेस भी देखने को मिलेगा। हालांकि जल्द ही टाटा कर्व ईवी के बारे में अधिक जानकारी सामने आएगी। 

स्पेसिफिकेशन और रेंज
नई ईवी कार के टीजर सामने आया है। जिससे पता चलता है कि इसमें शॉर्प लाइंस, फ्रंट फॉग लाइट स्ट्रक्चर और कार में शानदार हेडलाइट्स देखने को मिलेंगी। कर्व ईवी जनरेशन 2 आर्किटेक्चर की ओर बढ़ रहा है। कंपनी ने इसके फर्स्ट जेनरेशन मॉडल में 250 किमी से अधिक का रेज देने का दावा किया था। वहीं सेकेंड जेनरेशन में फास्ट चार्जिंग ऑप्शन मिलेगा। वह एक बार फुल चार्ज होने पर 400-500 किलोमीटर चलेगी। इस कार को भारतीय बाजार में 2024 में लॉन्च किया जाएगा। यह MG ZS EV और Hyundai Kona को टक्कर देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News