Tata ने बदली Punch की लॉन्च डेट, अब 18 अक्टूबर को आएगी मार्केट में

10/14/2021 12:49:09 PM

ऑटो डेस्क। टाटा ने पंच माइक्रो एसयूवी की लॉन्च डेट को 20 अक्टूबर से घटाकर 18 अक्टूबर कर दिया है। इसकी डिलीवरी दिवाली के आसपास शुरू होने की उम्मीद है। कंपनी ने पहले कहा था कि पंच की कीमतों की घोषणा 20 अक्टूबर को लॉन्चिंग के समय की जाएगी। पंच के लिए बुकिंग 4 अक्टूबर को शुरू हुई थी। कंपनी मात्र 21,000 रूपए में इसकी बुकिंग कर रही है। कुछ दिन पहले ही हम आपके लिए इसका टेस्ट ड्राइव रिव्यू भी लेकर आए थे। आइए जानते हैं इसके खास फीचर्स के बारे में-
PunjabKesari
इस कार को  Alfa-Arch प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये वही प्लेटफॉर्म है, जिस पर टाटा की अल्ट्रोज और टिगोर को डिजाइन किया गया है।  फ्रंट में आपको टाटा की हैरियर जैसी एलईडी डीआरएल यूनिट, शानदार ग्रिल, फॉग लैम्प्स मिलते हैं। इसके अलावा बंपर के लोअर पार्ट में ट्राय-एरो पैटर्न दिया गया है। इसमें आपको ग्राउंड क्लीयरेंस 187mm और बूट स्पेस 366 लीटर का मिलेगा। 16-इंच के अलॉय व्हील्स इसके लुक में जान डालते हैं और साइड क्लेडिंग भी खूबसूरत लगती हैं। पंच की सैकंड रो में एंट्री के लिए डोर हैंडल C पिलर पर दिए गए हैं। इस माइक्रो एसयूवी की लंबाई 3,827 मिमी, चौड़ाई 1,742 मिमी, ऊंचाई 1,615 मिमी और व्हीलबेस 2,445 मिमी है।

इसका इंटीरियर बेहद स्टाइलिश है। इसके दरवाजों को 90 डिग्री तक खोला जा सकता है। इसका डैशबोर्ड डिज़ाइन देखने में आकर्षक लगता है। पंच का ग्लास एरिया काफी बड़ा है, जिससे गाड़ी के अंदर बैठने पर बाहर का अच्छा खासा व्यू मिलता है। इसके अलावा रिवर्स पार्किंग कैमरा कम जगह में पार्किंग आसान बनाता है। हालांकि कैमरे की क्वालिटी कुछ खास नहीं है। कॉम्पैक्ट साइज होने के बाद भी पंच रियर सीट पर अच्छा खासा लेग रूम, नी रूम और थाय सपोर्ट ऑफर करती है। इसके अलावा एडजस्टेबल रियर हेडरेस्ट के साथ-साथ इसमें सेंटर आर्मरेस्ट भी मिलता है। इसमें आपको 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, 6-स्पीकर हरमन सिस्टम के साथ कनेक्टेड कार फीचर्स भी दिए गए हैं। रेन-सेंसिंग वाइपर, क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रिक फोल्डिंग आउट साइड मिरर, क्लाइमेट कंट्रोल, कूल्ड ग्लॉवबॉक्स और रियर वाइपर भी इसमें मिलेगा।
टाटा पंच में 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर इंजन ऑफर किया जा रहा है। यह 86hp और 113Nm का टार्क बनाता है। इसी इंजन को टाटा की अल्ट्रोज, टिगोर और टियागो में प्रयोग किया गया था। यह गाड़ी 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।
पंच के असली ऑफरोड टेस्ट के लिए देखें वीडियो-

पंच, टाटा की एसयूवी रेंज में सबसे कम कीमत वाली माइक्रो एसयूवी होगी। एक अनुमान के मुताबिक भारतीय में इस गाड़ी कीमत 5.50 लाख रुपए से लेकर 9 लाख रुपए के बीच होगी। इग्निस और केयूवी100 को टक्कर देने के अलावा, पंच कीमत के मामले में निसान मैग्नाइट और रेनॉ की काइगर को भी टक्कर देगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News