Suzuki Alto Kei जापान में हुई अनवील, इंडियन Alto से है पूरी तरह अलग

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 03:56 PM (IST)

ऑटो डेस्क। 9Th जनरेशन सुजुकी ऑल्टो केई को हाल ही में जापानी बाजार के लिए अनवील किया गया है। यह भारत में अवेलेबल मारुति सुजुकी ऑल्टो से अपने नाम के अलावा हर मायने में अलग है। दोनों कार एक-दूसरे के साथ कुछ भी शेयर नहीं करती हैं। इस नई ऑल्टो ने 8th- जेनरेशन ऑल्टो केई कार (2014) के बॉक्सी डिज़ाइन को बरकरार रखा है, हालांकि यह अब पहले की तुलना में सॉफ्टर और ज्यादा राउंडेड दिखती है।
PunjabKesari
फ्रंट की बात करें तो नई ऑल्टो अभी भी पुराने मॉडल की तरह ट्रैपेज़ॉइडल हेडलाइट्स को स्पोर्ट करती है, हालांकि यह नए एलीमेंट के साथ पेश की गई है। बंपर, ग्रिल और हुड सभी में बदलाव किए गए हैं, जो नई ऑल्टो को अलग करते हैं। नई ऑल्टो में पुरानी कार की तुलना में ज्यादा सीधा ए-पिलर और बड़ा ग्लास हाउस दिया है, जो इसे बॉक्सियर दिखाता है। रियर में एक नया टेलगेट, बंपर और यहां तक ​​कि नई अपराइट टेल-लाइट्स दी गई हैं। इसमें डुअल-टोन कलर स्कीम दी गई है, जो अच्छी लगती हैं।
PunjabKesari
इंटीरियर में एक न्यूली डिज़ाइन डैशबोर्ड दिया गया है, जिसके डिज़ाइन और कलर शानदार हैं। लुक और पोजिशनिंग दोनों के मामले में एसी वेंट्स आउटगोइंग मॉडल के समान हैं। हालाँकि, इसमें एक नया स्टीयरिंग व्हील, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा, आउटगोइंग मॉडल की तरह, एडजस्टेबल हेडरेस्ट के साथ फ्रंट में वन-पीस सीट और पीछे की तरफ बेंच स्टाइल सीट हैं।
PunjabKesari
9th -जेनरेशन ऑल्टो में सुजुकी सेफ्टी सपोर्ट के तहत एक्टिव ड्राइवर फैसिलिटी दी गई है, जिसमें लेन डिपार्चर वार्निंग, हाई-बीम असिस्ट और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी) के साथ सड़क पर चल रहे राहगीरों को डिटेक्ट कर टक्कर से बचना शामिल है।

अन्य केई कारों की तरह नई सुजुकी ऑल्टो में 660 सीसी, 3-सिलेंडर, पेट्रोल इंजन होगा। इस बार नौवीं-जेनरेशन ऑल्टो को माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक मिलेगी, जो नया है। इसमें स्टार्ट जनरेटर (ISG) और ऊर्जा को स्टोर करने के लिए एक छोटा लिथियम-आयन बैटरी पैक भी होगा। हालाँकि, सुजुकी ने अभी तक इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। गियरबॉक्स विकल्पों की भी अभी घोषणा नहीं की गई है, हालांकि उम्मीद है कि पुराने मॉडल के 5-स्पीड मैनुअल और स्वचालित इकाइयां नए ऑल्टो के लिए अपना रास्ता बना लेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News