बढ़ते Covid मामलों से ट्रकों की सेल पर भी लगा ब्रेक, Mahindra ग्रुप का कहना 2023 तक सुधरेंगे हालात

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 11:21 AM (IST)

ऑटो डेस्क। कमर्शियल व्हीकल मेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि फाइनेंशियल ईयर 2022 के तीसरी तिमाही में इस क्षेत्र की ग्रोथ पर ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते प्रभाव और कोविड -19 संक्रमण ने ब्रेक लगा दिया है, जिसके फाइनेंशियल ईयर 2023 के फर्स्ट क्वार्टर से पहले ठीक होने की उम्मीद नहीं हैं।

महिंद्रा ग्रुप में ऑटोमोटिव सेक्टर के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर वीजय नाकरा ने कहा कि ट्रक खरीदार अब "वेट एंड वॉच मोड" में आ गए हैं। उन्होंने कहा, "हम पहले से ही देख रहे हैं कि ओमिक्रोन के आने के साथ, कुछ सेगमेंट और कैटेगिरी ने पहले ही विकास को शून्य दिखाना शुरू कर दिया है।"

PunjabKesari

हालांकि इन सब परेशानियों के बावजूद ट्रक इंडस्ट्री को फाइनेंशियल ईयर 2011 की सेल की तुलना में इस फाइनेंशियल ईयर के भी 2 डिजिट सेल के साथ बंद होने की संभावना थी। पिछले फाइनेंशियल ईयर के फर्स्ट हॉफ में भी सेल में गिरावट देखी गई थी, जो सेंकेंड हॉफ में ठीक हो गई थी।

अप्रैल और दिसंबर 2021 के बीच भारत में लगभग 146,600 हल्के और भारी ट्रक बेचे गए, जो पिछले वर्ष की तुलना में 75% अधिक है। इसमें महिंद्रा का 2% से ज्यादा हिस्सा है। फिलहाल टाटा मोटर्स सीएनजी से चलने वाले ट्रकों की सेल के मामले में बाजार में सबसे आगे है। अशोक लीलैंड भी सीएनजी से चलने वाले ट्रकों की अपनी रेंज तैयार कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News