Porsche ने किया Cayenne Platinum Edition को रिवील

punjabkesari.in Saturday, Jan 22, 2022 - 02:28 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Porsche Cayenne ने बीस्पोक प्लेटिनम-थीम वाली डिज़ाइन और स्टैंडर्ड के रूप में बेहतर उपकरणों के साथ एक नया एडिशन पेश किया है, जो कि एसयूवी और कूप दोनों, बॉडी स्टाइल दोनों में उपलब्ध है। Porsche Cayenne का यह प्लेटिनम संस्करण पहले से ही यूके के बाजारों में सेल के लिए उपलब्ध है, जबकि इसे पोर्श की इंडियन वेबसाइट पर देखा गया है फिलहाल कंपनी द्वारा इसकी कीमत को लेकर वेबसाइट पर कोई कीमत नहीं बताई गई है।

PunjabKesari

Porsche Cayenne Platinum Edition इंटीरियर और एक्सटीरियर-

पोर्श केयेन प्लेटिनम एडिशन की डिजाइनिंग की बात करें तो इसमें बीस्पोक डिज़ाइन में चेंज करते हुए साटन-फिनिश प्लैटिनम, फ्रंट एयर इंटेक, 21-इंच के अलॉय व्हील्स और मॉडल डेज़िगनेशन को शामिल किया गया है। जबकि अन्य सुविधाओं में स्पोर्ट्स-एग्जॉस्ट टेलपाइप, ब्लैक कलर के साइड विंडो ट्रिम्स में पेश किया गया है। इसके अलावा इसे 4 एक्सटीरियर कलर ऑप्शंस- जेट ब्लैक, कैरारा व्हाइट, महोगनी, मूनलाइट ब्लू और क्रेयॉन के स्पेशल मैटेलिक फिनिश में उपलब्ध करवाया जाएगा।

अगर इसके इंटीरियर को देखा जाए तो इसमें क्रेयॉन रंग के सीटबेल्ट, ब्रश वाले एल्युमिनियम डोर सिल्स, एक स्पेशल प्लेटिनम एडिशन लोगो, पेनोरोमिक सनरूफ, प्राइवेसी ग्लास को शामिल किया गया है। इसके अलावा यह अन्य कई सुविधओं जैसे 8-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीट्स, एक प्रीमियम बोस सराउंड-साउंड सिस्टम, एंबिऐंट लाइटिंग, डैशबोर्ड पर एक विशेष एनालॉग घड़ी से लैस होने वाला है।

PunjabKesari

Porsche Cayenne Platinum Edition इंजन ऑप्शन-

इसके इंजन को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि ग्लोबली अवेलेबल एडिशन में उपलब्ध इंजन को भारत में पेश किए जाने वाले पोर्श के प्लेटिनम एडिशन में शामिल किया जाएगा। ग्लोबली अवेलेबल स्टैंडर्ड केयेन में 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल V6 इंजन दिया गया है, जो 335hp की पावर जेनरेट करता है, जबकि E-हाइब्रिड एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 3.0-लीटर पेट्रोल V6 और कुल 455hp के लिए 17.9kWh की बैटरी के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा यह 439hp की पावर जेनरेट करने वाले 2.9-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V6 पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध है। इसी के साथ अब यह देखा जाना बाकी है कि इनमें से कौन सा इंजन भारत-स्पेक केयेन प्लेटिनम संस्करण पर पेश किया जाता है।

PunjabKesari

भारत में पोर्श-

पोर्श ने हाल ही में भारत में 718 और 911 रेंज दोनों में नए मॉडल्स- 718 Cayman GTS 4.0 और 718 Boxster GTS 4.0 को लॉन्च किया हैं। इसके अलावा पिछले साल के अंत में, पोर्श ने भारत में अपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक सुपरकार, टायकन को फेसलिफ़्टेड मैकन के साथ लॉन्च किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News