Porsche ने लॉन्च की Cayman GTS 4.0 और Boxster GTS 4.0, कीमत कर देगी हैरान

punjabkesari.in Friday, Jan 07, 2022 - 01:03 PM (IST)

ऑटो  डेस्क: Porsche 718 Cayman GTS 4.0 और 718 Boxster GTS 4.0 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। Cayman GTS की कीमत 1.46 करोड़ रुपये रखी गई है जबकि Boxster GTS की कीमत 1.49 करोड़ रुपये है। ये नए स्टैंडर्ड जीटीएस मॉडल 718 केमैन और बॉक्सस्टर मॉडल, ट्रैक-सेंटर्ड केमैन जीटी 4 और स्पाइडर मॉडल के बीच स्थित हैं।

Cayman और Boxster GTS मिड-इंजन स्पोर्ट्सकार में 4.0-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, फ्लैट-सिक्स पेट्रोल इंजन दिया गया है। स्पेशली, फ्लैट-सिक्स इंजन को जीटीएस मॉडल के पिछले मॉडल से विपरीत जीटीएस रेंज में वापस लाया गया है, पहले इनमें 2.5-लीटर, 4-सिलेंडर फ्लैट-4 इंजन था, हालांकि उन्हें भारत में बिक्री पर कभी पेश नहीं किया गया था। Cayman और Boxster GTS मॉडल जो यहां बिक्री के लिए थे, उनमें 3.4-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, फ्लैट-सिक्स इंजन था।

PunjabKesari

संयोग से, यह इंजन भारत में अब केमैन GT4 और स्पाइडर मॉडल पर भी पेश किया गया है। हालाँकि, GT4-स्पेक 718 के 420hp की पावर और 420Nm के आउटपुट की तुलना में GTS मॉडल 400hp की पावर और 420Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Porsche का कहना है कि इन दोनों कारों को रोजमर्रा की उपयोगिता को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।

दोनों मॉडल्स या तो 6-स्पीड मैनुअल या Porsche के पीडीके डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं। PDK गियरबॉक्स के साथ जोड़े जाने पर इंजन का टॉर्क आउटपुट 430Nm तक बढ़ जाता है। Porsche का दावा है कि Cayman और Boxster GTS दोनों 4.5 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकते हैं। इनकी टॉप-स्पीड 293kph आंकी गई है।

हाइलाइट्स की बात करें तो इसमें पोर्श का टॉर्क वेक्टरिंग सिस्टम है, जो स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में आता है। GTS मॉडल में GT4 और स्पाइडर जैसे स्पोर्ट्स एग्जॉस्ट सिस्टम पर अपग्रेडेड ब्रेक भी मिलते हैं।

PunjabKesari

स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में, केमैन और बॉक्सस्टर जीटीएस पर कॉस्मेटिक अपडेट कम हैं। दोनों मॉडल्स में जीटीएस-स्पेशिफिक फ्रंट बंपर मिलता है जिसमें स्पॉइलर लिप पर डार्क कॉन्ट्रास्ट डिटेलिंग और बड़े एयर इंटेक्स होते हैं। रियर बंपर को भी सेम डार्क कॉन्ट्रास्ट ट्रीटमेंट मिलता है, जिसके दोनों सिरों पर दो एग्जॉस्ट आउटलेट हैं। इसके अलावा, इसमें टिंटेड फ्रंट और रियर लाइट लेंस, डोर्स पर 'GTS 4.0' बैजिंग मिलती है। इसमें 20-इंच साटन ब्लैक व्हील्स मिलते हैं।

इंटीरियर में GTS-स्पेशिफिक टच में स्टीयरिंग व्हील और स्पोर्ट्स सीट्स पर Alcantara का यूज और हेडरेस्ट पर 'GTS' लोगो शामिल है। इसमें पोर्श कम्युनिकेशन मैनेजमेंट (पीसीएम) सिस्टम के साथ 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट भी मिलता है। जीटीएस मॉडल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए एनालॉग डायल के साथ दिया गया है।

पोर्श 718 केमैन जीटीएस और बॉक्सस्टर जीटीएस का भारत में मिड-इंजन स्पोर्ट्सकार सेगमेंट में कोई सीधा मुकाबला नहीं है। कीमतों के मामले में पोर्श 718 रेंज भारत में जगुआर एफ-टाइप और बीएमडब्ल्यू जेड 4 से टक्कर ले सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News