Porsche बना रही है 3-D प्रिंटेड सीट, जल्द आएगी मार्केट में

punjabkesari.in Saturday, Oct 16, 2021 - 01:02 PM (IST)

ऑटो डेस्क। Porsche ने घोषणा की है कि वह अपने कुछ मॉडलों के लिए एक नई 3D-प्रिंटेड बॉडीफॉर्म फुल बकेट सीट ऑफर करेगी। इन नई बकेट सीटों को Porsche ड्राइवरों के एक समूह द्वारा हाल ही में टैस्ट किया गया है। अब कंपनी को इसे बाजार में अवेलेवल कराने से पहले फाइनल-ट्यूनिंग करनी है।
PunjabKesari
कंपनी की ये 3डी-प्रिंटेड बकेट सीट्स Porsche टीक्विपमेंट के नए परफॉर्मेंस पार्ट्स के रूप में उपलब्ध होंगी। Porsche ने बताया कि ये सीटें बॉक्सस्टर, केमैन और 911 मॉडल के लिए फिट हैं। स्पोर्ट्सकार कंपनी ने यह भी कहा कि फरवरी 2022 से कोई भी व्यक्ति स्टैंडर्ड फीचर के रूप में Porsche एक्सक्लूसिव मैनुफैक्चर से इन्हें ऑर्डर कर सकता है।
PunjabKesari
कंपनी ने बताया कि 3डी प्रिंटेड बॉडीफॉर्म फुल बकेट सीट Porsche की लाइटवेट फुल बकेट सीट पर बेस्ड है और इसमें सैंडविच कंस्ट्रक्शन है। Porsche का कहना है कि यह एक्सपैंडेड पॉलीप्रोपाइलीन (ईपीपी) से बने कॉन्स्टीट्यूट बेस सपोर्ट को बनाता है, जो एक ब्रीथेबल कंफर्ट लेयर से बंधा होता है। इसमें पॉलीयुरेथेन-बेस्ड मैटेरियल का मिक्स्चर होता है, जिसे एडिटिव मैन्युफैक्चरिंग के इस्तेमाल से बनाया जाता है। इसके बाद सभी कॉंपोनेंट को एक साथ क्लिप किया जाता है। इस इनोवेटिव जॉइनिंग टेक्नोलॉजी का मतलब है कि यह सीट, किसी भी प्रकार का चिपचिपा एमीशन नहीं बनाती है।
PunjabKesari
इस सीट की आउटर स्किन रेस-टेक्स से बनी है जो एक नोन-स्लिप मैटेरियल है, जो यूजर्स को सीट में पूरा सपोर्ट देगी। Porsche ने यह भी बताया कि पारंपरिक फुल बकेट सीटों की तुलना में, यह 3-D प्रिंटेड सीट 8 प्रतिशत से अधिक हल्की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News