200 फीट की ऊंचाई से गिरने पर सुरक्षित बाहर निकले इस गाड़ी में बैठे यात्री

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 03:22 PM (IST)

ऑटो डेस्क: जैसा की सब जानते हैं कि इस समय भारत में सर्दी अपनी चरम सीमा पर है और ऐसे समय पर उत्तरी भारत के पर्वतीय क्षेत्रों में जाना काफी खतरनाक साबित हो सकता है। क्योंकि उत्तरी भारत के पर्वतीय क्षेत्र ज़्यादा सर्दी और ब्लैक आइस के कारण काफी खतरनाक होते जा रहे हैं। ऐसे समय में ऐसे क्षेत्र में जाना किसी खतरे से खाली नही है।

हाल ही में हिमाचल प्रदेश के एक पहाड़ी क्षेत्र से कार दुर्घटना की खबर सामने आई है। जहां पर एक Tata Nexon काली बर्फ पर स्केटिंग करती हुई 200 फीट नीचे घाटी में गिर गई। इस हादसे के दौरान कार काफी क्षतिग्रस्त हुई लेकिन दुर्घटना में खास बात यह रही कि इसमें बैठे यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।  

PunjabKesari

हालांकि दुर्घटना के बाद एक वीडियो भी जारी किया गया है, वीडियो में एक गहरी घाटी दिखाई दे रही है जहां स्केटिंग के बाद Tata Nexon गिरी थी। रिपोर्ट के मुताबिक टाटा नेक्सन मे 2 यात्री सवार थे,जिन्हे सुरक्षित बाहर निकाला गया। वही दूसरी और क्रेन की सहायता से कार को घाटी से बाहर निकाला गया। बाहर निकालने के कार बेहद खराब स्थिति में दिखाई दी। आमतौर पर इतनी हाइट  से गिर के बचना किसी अजूबे से कम तो नहीं लेकिन अनुमान है कि इन यात्रियों के सुरक्षित बाहर निकलने के पीछे का कारण सीट बेल्ट हो सकता है। जिस वजह से वे इस खतरनाक हादसे में उन्हें कोई चोट नही आई।

PunjabKesari

भारत की पहली फाइव स्टार रेटिंग वाली कार है Tata Nexon-

आपको बता दें कि टाटा नेक्सन ने भारत में बनी एकमात्र ऐसी कार है जिसे सेफ्टी के मामले में 17 में से 16.06 अंक हासिल किए हैं। टाटा नेक्सन कई सारे सेफ्टी फीचर्स से लैस है,जो इस कार अन्य कार्स की तुलना में सेफ कार बनाती है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News