दिसंबर में रजिस्टर हुए Ola Electric के सिर्फ 238 स्कूटर्स, कंपनी का दावा डिस्पैच किए 4,000 स्कूटर

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 03:14 PM (IST)

ऑटो डेस्क: दिसंबर डिलीवरी विंडो के आखिरी दिन ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर घोषणा की कि कंपनी ने उन सभी लोगों को स्कूटर भेज दिया है, जिन्हें दिसंबर में डिलीवरी का वादा किया गया था। बाद में एक आधिकारिक बयान में, कंपनी के मुख्य व्यवसाय अधिकारी अरुण सिरदेशमुख ने पुष्टि की कि कंपनी ने दिसंबर में लगभग 4,000 स्कूटर डिलीवर किए थे।

PunjabKesari

चूंकि ओला सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) का हिस्सा नहीं है, इसलिए इसकी संख्या सियाम की मंथली सेल के आंकड़ों में नहीं है, इसलिए डिस्पैच के नंबर पर उनकी बात माननी होगी।
हालांकि, केंद्र सरकार के व्हीकल पोर्टल पर अवेलेबल डाटा से पता चलता है कि दिसंबर में सिर्फ 238 ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ही रजिस्टर हुए हैं। इस डेटाबेस में भारत के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए व्हीकल रजिस्ट्रेशन डेटा शामिल है, सिर्फ तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश को छोड़कर।

PunjabKesari

अगर इन 3 स्टेट्स को छोड़ भी दें, तो भी रजिस्टर स्कूटर्स की संख्या दावा की गई डिस्पैच की संख्या का एक छोटा सा अंश है और आपको बता दें कि स्कूटर को रजिस्टर होने तक डिलीवर नहीं किया जा सकता है।
स्पष्ट रूप से, ओला के डोरस्टेप डिलीवरी मॉडल में कई दिक्कतें चल रही हैं। भाविश अग्रवाल का कहना है कि रजिस्ट्रेशन प्रोसेस में उम्मीद से अधिक समय लग रहा है। इन सबके बीच, अग्रवाल ने घोषणा की है कि स्कूटरों के लिए अगली खरीद विंडो बहुत जल्द खुलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News