Tata Tiago और Tigor के सीएनजी वेरिएंट्स के लिए अब नहीं करना पड़ेगा और इंतज़ार, जानिए कब होंगे लॉन्च

punjabkesari.in Wednesday, Dec 22, 2021 - 01:13 PM (IST)

ऑटो डेस्क:टाटा द्वारा काफी समय से सीएनजी सेगमेंट में एंट्री को लेकर प्लान बना बनाया जा रहा था। अब टाटा मोटर्स ने इस बात की पुष्टि की है जनवरी 2022 में कंपनी  Tiago और Tigor के सीएनजी वेरिएंट्स को लॉन्च करने के लिए तैयार है। मौजूदा समय में सीएनजी सेगमेंट में मारुति सुजुकी और हुंडई का ही शामिल है। कंपनी द्वारा इन एडिशंस को देरी से लॉन्च करने के पीछे का कारण ग्लोबल स्तर पर सेमीकंडक्टर की कमीं बताया जा रहा है।

PunjabKesari

जानकारी के लिए आपको यह बता दें कि कंपनी ने टाटा Tiago और Tigor के सीएनजी के लिए कुछ चुनिंदा डीलरशिप प्री-बुकिंग्स करना शुरू कर दी है। इसी के साथ उम्मीद है कि टाटा मोटर्स जनवरी में लॉन्च होने से पहले आने वाले हफ्तों में टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी के लिए ऑफिशियली बुकिंग्स शुरू कर देगी।

इसके अलावा Tiago और Tigor के सीएनजी एडिशन को पहले कई बार टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा गया है। कंपनी ने टियागो और टिगोर के सीएनजी एडिशंस में स्टैंर्डड मॉडल की तुलना में कोई बदलाव शामिल नहीं किए हैं।

PunjabKesariआपको बता दें कि मौजूदा Tiago और Tigor में 1.2-लीटर, का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 86hp और 113Nm का टार्क जनरेट कर सकता है। इनके इंजन के साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है। जबकि सीएनजी एडिशन में केवल मैनुअल गियरबॉक्स ही शामिल किया जाएगा। इसके अलावा दोनों मॉडलों के बाहरी हिस्से में सीएनजी बैज दिए जाने का अनुमान भी है। टाटा Tigor कंपनी की एकमात्र सेडान होगी जो पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक एडिशन में उपलब्ध होगी।

राइवल्स की बात करें तो टाटा टियागो सीएनजी का मुकाबला Hyundai Santro और Maruti Wagon Rसीएनजी से होगा। जबकि Tigor CNG का मुकाबला Hyundai Aura CNG से होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News