जल्द लॉन्च होगी न्यू Maruti Suzuki Celerio, हुंडई सैंट्रो और टाटा टियागो से रहेगी टक्कर

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 12:55 PM (IST)

ऑटो डेस्क। न्यू जनरेशन Maruti Suzuki Celerio 2021 में इंडो-जापानी ब्रांड की सबसे मोस्टएअवेटेड लॉन्च में से एक है। हाल ही में, हैचबैक के प्रोडक्शन-कॉन्सेप्ट मॉडल को एक ऑफिशियल टीवीसी शूट के दौरान देखा गया था। जिसमें इसके एक्सटीरियर के बारे में कई जानकारियां सामने आईं। नई मारुति Celerio की लॉन्चिंग अगले महीने होनी है। इसके मीडिया ड्राइव के इन्विटेशन भी आ चुके हैं । डीलर ट्रेनिंग नवंबर 2021 के पहले सप्ताह से शुरू होनी है। चुनिंदा Maruti Suzuki डीलरशिप ने न्यू-जनरेशन Celerio के लिए 5000-11000 रुपये के बीच रिफंडेबल टोकन पर बुकिंग लेना शुरू कर दिया है।
PunjabKesari
Celerio का अपकमिंग एडिशन मौजूदा मॉडल से बड़ा होगा और नए स्पाई शॉट्स इसकी पुष्टि भी करते हैं। नई Celerio का एक्सटीरियर आउटगोइंग मॉडल के स्क्वैरिश लुक से पूरी तरह अलग है। स्पाई शॉट्स में इसका लंबा स्टांस और रीडिज़ाइन किया गया फ्रंट सामने आया है, जो इसे मिनी क्रॉसओवर के रूप में मार्केट में लाने में मदद करेगा। ग्रिल के किनारों पर ट्राएंगल साइज के हेडलैम्प्स हैं जिसके कॉर्नर को राउंड रखा गया है। ये हेडलैम्प्स ग्रिल की चौड़ाई में चलने वाली क्रोम की एक पतली पट्टी द्वारा एक दूसरे से जुड़े हैं।
PunjabKesari
इसमें एक रिप्रोफाइल्ड फ्रंट बंपर भी मिलता है, जिसमें रिडिजाइन फॉग लैंप हाउसिंग और एप्रोन आसपास के ब्लैक एलिमेंट्स के साथ जोड़ा गया है। साइड प्रोफाइल में एंगुलर क्रीज, एक लंबी टेपिंग रूफलाइन और व्हील आर्च शामिल हैं। विंडोज साइज में काफी बड़ी है और हवादार हैं। इसके अलावा इसका केबिन पहले से अधिक हवादार लगता हैं। सबसे खास हैं इसके नए डिज़ाइन किए गए 14-इंच के ब्लैक मिक्स एलीमैंट के व्हील, जो हैचबैक अट्रैक्टिव लुक देते हैं। रीयर लुक की बात करें तो Celerio में रीडिज़ाइन किए गए रैपराउंड टेललैंप्स इसको मस्कुलर डिज़ाइन देती है। इसके अलावा टर्न इंडिकेटर्स के साथ ओआरवीएम और लिफ्ट-टाइप डोर हैंडल शामिल हैं। ओवरऑल बात करें तो कार पहले की तुलना में बड़ी दिखती है।
PunjabKesari
जहां तक ​​पावरट्रेन का सवाल है तो न्यू-जेनरेशन Celerio में 1.0-लीटर K-सीरीज़ नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 67 बीएचपी और 90 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा पॉवरफुल 1.2-लीटर K12 पेट्रोल इंजन भी लाइनअप में शामिल होने की उम्मीद है, जो इंजन 82 बीएचपी और 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन मिल सकता है। कीमतों की बात करें तो इसका एक्स-शोरूम प्राइस 4.5 लाख रुपये से 6.0 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News