Mercedes Benz ने ROTF प्लेटफॉर्म के तहत डिलीवर की 1000th कार

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 06:33 PM (IST)

ऑटो डेस्क। मर्सिडीज-बेंज ने आज नए 'रिटेल ऑफ द फ्यूचर' बिजनेस मॉडल के साथ 1000th  कार डिलीवर करने का माइल स्टोन हासिल कर लिया। रिटेल ऑफ द फ्यूचर (ROTF) की घोषणा पहली बार जून 2021 में की गई थी, जिसे अक्टूबर 2021 के अंत में बीटा परीक्षण चरण के बाद लॉन्च किया गया था। इस प्लेटफॉर्म के तहत कंपनी सीधे ग्राहकों को कार बेचती है।
PunjabKesari
इस साल अक्टूबर में लॉन्च हुई इस पहल में कंपनी ने 60 करोड़ रुपये का निवेश किया है। दक्षिण अफ्रीका, स्वीडन और ऑस्ट्रिया के बाद भारत आरओटीएफ शुरू करने वाला चौथा बाजार है। इस बिजनेस मॉडल के तहत कंपनी कारों के पूरे स्टॉक की मालिक होती है और उन्हें नियुक्त फ्रैंचाइज़ी भागीदारों के माध्यम से बेचती है। इसके बाद वह ऑर्डर को प्रोसेस करती है और उन ऑर्डर को पूरा करती है।
PunjabKesari
इस मौके पर मर्सिडीज-बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ मार्टिन श्वेंक ने कहा कि, "आरओटीएफ प्लेटफॉर्म के तहत कम समय में हजारवीं मर्सिडीज-बेंज की डिलीवरी इस नए बिजनेस मॉडल के साथ फ्रैंचाइजी भागीदारों को फाइनेंशियली मजबूत बनाते हुए हमारे दृष्टिकोण को दृढ़ता से मान्य करती है। मर्सिडिज बेंज इंडिया में हमारे फ्रैंचाइजी भागीदारों, उनकी टीमों और हमारे सहयोगियों का बिना शर्त समर्थन मिलना भी उतना ही संतोषजनक है, जिन्होंने इस पूरी तरह से नए बिजनेस मॉडल के लिए सहज रूप से काम किया।“
मर्सिडीज 1 जनवरी, 2022 से अपनी एक्स-शोरूम कीमतों में वृद्धि करेगी। कंपनी ने कहा है कि इसकी रेंज में, केवल चुनिंदा मॉडल होंगे। हालांकि, मर्सिडीज ने उन ग्राहकों के लिए प्राइस प्रोटेक्शन की घोषणा की है जिन्होंने अपनी कार पहले बुक कर ली हैं। 31 दिसंबर, 2021 तक ए-क्लास, जीएलए और ई-क्लास वाली कारों की चुनिंदा रेंज बुक करने पर भी प्राइस प्रोटेक्शन का वादा कंपनी कर रही है। जिन ग्राहकों ने जीएलई 450 और जीएलई 400डी एसयूवी बुक किए हैं और इस साल अप्रैल से डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें भी प्राइस प्रोटेक्शन का आश्वासन दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News