4WD और 2 ड्राइविंग मोड्स के साथ मारुति पेश करने जा रही है नई ग्रैंड विटारा

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 01:34 PM (IST)

ऑटो डेस्क:  Maruti Suzuki 20 जुलाई को अपनी Grand Vitara को मार्केट में पेश करने वाली है,जिसके पहले कंपनी द्वारा अपकमिंग कार को लेकर टीज़र जारी किए गए हैं। इसके अलावा कंपनी ने लॉन्चिंग से कुछ समय पहले ही नई मारुति के लिए बुकिंग्स स्टार्ट कर दी हैं। Grand Viatara  की खासियत यह होगी कि इसे 4-व्हील ड्राइव और 2 ड्राइविंग मोड्स के साथ पेश किया जाएगा।     

PunjabKesari

ऐसा होगा नई Grand Vitara का डिजाइन-

कंपनी द्वारा जारी टीजर में यह देखा जा सकता है कि इसमें भी स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन,बंपर, ग्रिल और डीआरएल क्लस्टर दिए गए हैं, जो कि इसे  Toyota Hyryder से काफी अलग बनाते हैं। इसके अवाला इसमें नई थ्री-डॉट पैटर्न एलईडी डीआरएल डिजाइन,एक अलग टेल-लैंप डिजाइन को भी  शामिल किया गया है।

PunjabKesari

Hyyder के समान होगा केबिन –

कंपनी ने इसके केबिन डिजाइन को लेकर फिलहाल कोई जानकारी शेयर नहीं की है लेकिन अनुमान है कि इसका इंटीरियर Toyota hyyder  के समान ही होगा। तो दूसरी इंटीरियर फीचर्स को लेकर भी संभावना जताई जा रही है कि इसमें 9.0-इंच सेंट्रल टचस्क्रीन, डैशबोर्ड जैसे कई  फीचर्स दिए जा सकते हैं।  इसके अवाला मारुति इस एसयूवी के साथ भारत में अपनी किसी गाड़ी में पेनारोमिक सनरूफ देने की शुरुआत कर सकती है।

ये होंगे इंजन ऑप्शंस-

मारुति की नई ग्रैंड विटारा स्टैंडर्ड पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों इंजन ऑप्शंस के साथ अवेलेबल होगी। पेट्रोल इंजन की बात करे तो स्टैंडर्ड एसयूवी में 100 bhp 1.5-लीटर K-सीरीज माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जबकि Intelligent Electric Hybrid में इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक के साथ 1.5-लीटर इंजन मिलेगा, जो  113 bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा।  लॉन्च होने के बाद नई ग्रैंड विटारा का मुकाबला  Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushak होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News