जल्द लॉन्च हो सकता है मारुति सुज़ुकी का यह इलेक्ट्रिक व्हीकल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 01:12 PM (IST)

ऑटो डेस्क: देश में बढ़ती हुई इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग को देखते हुए कई कार कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में है। इसी के साथ केंद्र और राज्य सरकारें भी ईवी को बढ़ावा देने के तरह के प्लान बना रही हैं। ऐसे में Suzuki Motor Corp भारतीय ईवी मार्केट में एंट्री करने करने के लिए तैयारी कर रही है।

PunjabKesari

मारुति सुजुकी ने साल 2018 घोषणा की थी कंपनी बहुत जल्द मार्केट में अपना इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करेगी। हाल ही में कंपनी के नए ईवी प्रोडक्ट को लेकर कुछ रिपोर्टस सामने आई हैं, जिसके अनुसार सुजुकी अपनी पॉपुलर हैचबैक WagonR  का इलेक्ट्रिक वर्जन बहुत जल्द लॉन्च कल सकती है। भारत में लॉन्चिंग के बाद इस ईवी को जापान और यूरोप के बाजारों में उतारा जाएगा।

बात करें अगर इसकी चार्जिंग तो, इसका अनुमानित चार्जिंग टाइम 7 घंटे का होगा। इसके अलावा इसे फास्ट चार्जिंग की मदद से बैटरी को 0 से 80 % केवल 1 घंटे से कम समय में चार्ज किया जा सकता है। इसकी रेंज को लेकर दावा किया जा रहा है कि फुल चार्जिंग पर यह 200 किमी से ज्यादा की दूरी तय कर सकती है।

PunjabKesari

कंपनी द्वारा इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया पर उम्मीद है कि इसकी कीमत 10 लाख से 11 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है। इसी के साथ पिछले काफी समय से मारुति कंपनी भारतीय सड़कों पर वैगनआर  के इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक वर्जन की टेस्टिंग कर रही है। फिलहाल  इसकी लॉन्च की तारीख को लेकर ऑफिशियली कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News