6.58 लाख रुपए की कीमत पर मारुति सुजुकी ने नई सेलेरियो के सीएनजी वेरिएंट को किया लॉन्च

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 04:53 PM (IST)

ऑटो डेस्क: मारुति सुजुकी ने आज भारत में नई सेलेरियो सीएनजी वेरिएंट लॉन्च किया है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 6.58 लाख रुपए है। कंपनी द्वारा सीएनजी किट को मिड-स्पेक वीएक्सआई ट्रिम में पेश किया गया है और इसकी कीमत पेट्रोल से चलने वाले सेलेरियो की तुलना में 95,000 रुपये अधिक है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी इंजन डिटेल्स-

हुड के तहत,सेलेरियो के सीएनजी एडिशन में 1.0-लीटर K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 66bhp  की पावर और 89Nm का टार्क पैदा करता है। जबकि सीएनजी-स्पेक में यह 57hp की पावर और 82.1Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है, जो पेट्रोल-संचालित Celerio की तुलना में कम है। 

PunjabKesari

एक्सटीरियर और इंटीरियर फीचर्स-

CNG एडिशन सेलेरियो कई सारे फीचर्स से लैस होगी। बात करें इसके एक्सटीरियर की तो इसमें- बॉडी-कलर्ड बंपर, ORVMs, और दरवाज़े के हैंडल, फ्रंट ग्रिल पर क्रोम एक्सेंट को शामिल किया गया है। जबकि इंटीरियर- 40 स्प्लिट रियर सीट, रियर पार्सल शेल्फ, सेंट्रल लॉकिंग, फ्रंट और रियर पावर विंडो, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल बाहरी शीशे और एक गियर शिफ्ट इंडिकेटर आदि फीचर्स से लैस है।

बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो इस मॉडल में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, सीट-बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम, स्पीड अलर्ट सिस्टम, स्पीड-सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और इंपैक्ट-सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक फंक्शन दिए गए हैं।

PunjabKesari

मारुति सुजुकी सेलेरियो राइवल्स-

Maruti Suzuki Celerio का मुकाबला Hyundai Santro CNG और अपकमिंग Tata Tiago CNG से होगा।

 मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी के बाद केवल स्विफ्ट, डिज़ायर और विटारा ब्रेज़ा को सीएनजी एडिशन में किया जाना बाकी है। इसके अलावा मारुति ने पहले भी कहा था कि अगर ग्राहक पेट्रोल की बढ़ती हुई कीमतों को देखते हुए सीएनजी मॉडल्स को ज्यादा पसंद करते हैं तो वे नेक्सा मॉडल्स में भी सीएनजी किट पेश करने के लिए तैयार है। जिसके अनुसार कंपनी भविष्य में और भी सीएनजी मॉडल जैसे इग्निस, एक्सएल6 और बलेनो को पेश कर सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Related News

Recommended News