मारुति सुजुकी ने लॉन्च की डिजायर सीएनजी, 31.12 किमी/किग्रा की देगी माइलेज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 09:44 PM (IST)

ऑटो डैस्क - मारुति सुजुकी ने डिजायर सीएनजी को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस गाड़ी की शुरुआती कीमत 8.14 (वीएक्सआई वेरिएंट) लाख रुपए तय की गई है। जैडएक्सआई वेरिएंट की कीमत 8.82 लाख रुपए (एक्सशोरूम इंडिया) रखी गई है। बता दें, डिजायर सीएनजी, डिजायर पैट्रोल से लगभग 95,000 रुपए महंगी है। कंपनी दावा कर रही है यह 31 किमी./किग्रा की माइलेज देगी, जो कि इसके कॉम्पीटीशन की दूसरी गाड़ियों हुंडई औरा और टाटा टिगोर सीनएजी से ज्यादा है।

PunjabKesari

डिजायर सीएनजी को 1.2लीटर K12M डुअलजैट इंजन के साथ पेयर किया गया है। यह वही इंजन है जो कि डिजायर पैट्रोल में आता है। डिजायर सीएनजी की पावर की बात करेंतो यह 77एचपी की पावर और 98.5एनएम का पीक टॉर्क जैनरेट करेगी, यानि की डिजायर पैट्रोल से 13एचपी और 14.5एनएम कम। बता दें, डिजायर पैट्रोल 90 एचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जैनरेट करती है। यह गाड़ी सिर्फ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही लॉन्च होगी।

PunjabKesari

नई डिजायर सीएनजी में कुछ बदलाव भी किए गए हैं जैसे कि इसमें आपको डुअल इंटरडिपैंडेंट ईसीयू, रीट्यूंड सस्पैंशन और इंप्रूव किया हुआ इंजैक्शन सिस्टम मिलेगा। यह गाड़ी सिक्स कलर ऑप्शंस के साथ लॉन्च होगी, व्हाइट, सिल्वर, ग्रे, ब्लू, ब्राउन और रैड।

जानकारों की मानें तो इसके बाद मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में स्विफ्ट सीएनजी को भी लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा नई अर्टिगा, ब्रैजा कॉम्पैक्ट एसयूवी और ऑल न्यू ऑल्टो भी इसी साल लॉन्च की जा सकती है। रही बात मोस्ट अवेटेड जिम्नी की तो उसे भी लॉन्च किया जा सकता है लेकिन वह अगले ही भारतीय सड़कों पर दिखाई देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Related News

Recommended News