मारुति की सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंस कार है नई सेलेरियो, कंपनी कर रही दावा

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 06:18 PM (IST)

ऑटो डेस्क : मारुति अगले हफ्ते भारत में न्यू जनरेशन सेलेरियो लॉन्च करने के लिए तैयार है। भारत की इस सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी ने दावा किया है कि 2021 सेलेरियो भारत की 'सबसे अधिक फ्यूल एफिशिएंसी पेट्रोल कार' बनने जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, मारुति सुजुकी क्लेम कर रही है कि नई सेलेरियो 26 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है, जिससे यह भारत में पेश की जाने वाली अन्य सभी कारों की तुलना में ज्यादा फ्यूल एफिशिएन्स कार बन जाएगी। 

मारुति सुजुकी सेलेरियो एंट्री-लेवल हैचबैक को भारत में 10 नवंबर को लॉन्च करेगी। इसकी बुकिंग इसी सप्ताह 11,000 रुपये में शुरू की गई थी। मारुति सुजुकी पिछले कुछ वर्षों में अपनी फ्यूल एफिशिएंस कारों के लिए प्रसिद्ध रही है। स्पेशली मारुति की स्विफ्ट और बलेनो प्रीमियम हैचबैक लगभग 24 किमी/लीटर का माइलेज देती है। 

न्यू-जनरेशन सेलेरियो को 1.0-लीटर K10C डुअल जेट VVT पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की संभावना है। इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन च्वॉइस के साथ आएगा। 2021 मारुति सेलेरियो को चार ट्रिम्स और कुल सात वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किए जाने की संभावना है। इसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है। न्यू-जनरेशन सेलेरियो में आइडल स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन के साथ पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन भी मिलेगा। इसमें एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक मल्टी-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी मिलेगा। 

बात इसकी कीमतों की करें तो नई सेलेरियो की कीमत 4.50 लाख से ऊपर होने की संभावना है। इससे पहले सेलेरियो को ₹4.66 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया था, जिसके टॉप-स्पेक ट्रिम की कीमत ₹6 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News