6 सितंबर को लॉन्च होगी महिंद्रा XUV400,शामिल किया जाएगा यह खास फीचर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 04:56 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Mahindra ने 15 अगस्त के मौके पर अपनी INGLO इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर और उस पर बेस्ड 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी को अनवील किया था। जिनमें से पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी को दिसंबर 2024 में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा अब जानकारी सामने आई है कि कार निर्माता एक्सयूवी 300 के इलेक्ट्रिक वर्जन को 6 सितंबर को लॉन्च करने जा रही है। और इस वर्जन को एक्सयूवी 400 के नाम से जाना जाएगा।

Mahindra XUV400 electric SUV launch confirmed for September - Techno Blender

इस नई ईवी के पिछले महीने कुछ स्पाई सामने आए थे,जिन्हें देखकर यह अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि इसकी डिज़ाइनिंग eXUV300 के समान ही हो सकती है,जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। डायमेंशंस की बात करें तो यह XUV300 की तुलना में थोड़ी लंबी होगी,जिसके चलते इस पर सब-4 मीटर नियम इलेक्ट्रिक वाहनों पर लागू नहीं होंगे। अतिरिक्त लंबाई के अलावा, XUV400 में इंटीग्रेटेड DRLs, नई हेडलाइट्स, एक क्लोज-ऑफ फ्रंट ग्रिल, नए डिज़ाइन के  टेल-लैंप और एक रिप्रोफाइल्ड टेलगेट को शामिल किया गया है,जोकि इसे  XUV300 के कंपेरिज़न में काफी अलग बनाता है।

Mahindra XUV400 electric SUV India launch next month: Tata Nexon EV rival |  The Financial Express

ADAS फीचर की जा सकता है शामिल-

नई XUV400 के पावरट्रेन के बारे में जानकारी तो सामने नहीं है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें सिंगल फ्रंट-व्हील-ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटर दी जा सकती है, जो लगभग 150hp की पावर पैदा कर सकती है। बैटरी पैक के अलावा फीचर्स को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है और यह ADAS फीचर से भी लैस हो सकती है। ज़्यादा जानकारी के लिए इस ईवी की लॉन्चिंग तक का इंतज़ार करना होगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News