जनवरी में लॉन्च होने जा रहा है Mahindra Thar का एंट्री लेवल मॉडल, देखें पूरी डिटेल

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 04:57 PM (IST)

ऑटो डेस्क: भारत की जानी मानी वाहन निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा ने देश में अपनी पापुलर ऑफ-रोडर एसयूवी थार के किफायती वर्जन को लॉन्च करने वाली है। इस एसयूवी को ऑफिशियल लॉन्च से पहले टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अनुमान है कि अगले साल देश में इसे लॉन्च किया जाएगा। इस अपकमिंग थार को बिना किसी कवर के टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। 

PunjabKesari

अपकमिंग थार को टू-व्हील ड्राइव ऑप्शन में पेश किया जाएगा और इसे मौजूदा 4-व्हील ड्राइव मॉडल के नीचे प्लेस किया जाएगा। इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलेगा। इसके अलावा इसके लुक्स और फीचर्स  मौजूदा 4X4 वर्जन के जैसे ही होंगे। Thar 2WD में सिर्फ रियर-व्हील ड्राइव सिस्टम ही दिया गया है। इंजन की बात करें तो मौजूदा थार में 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 3,500 rpm पर 116 bhp और 1,750-2,500 rpm  पर 300 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ऐसा अनुमान है कि मौजूदा मॉडल की तुलना में 2WD थार में छोटा इंजन दिया जाएगा।

PunjabKesari

नई थार में सारे टैक्स बेनिफिट्स भी दिए जाएंगे। 2WD थार डीजल की कीमत लगभग 10 लाख रुपए होगी है। उम्मीद है कि जनवरी 2023 में इसकी बिक्री शुरू की जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News