घाटे में जा रही कोरियाई एसयूवी मेकर SsangYong को बेचेगी Mahindra & Mahindra

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 03:40 PM (IST)

ऑटो डेस्क। कोरियाई एसयूवी मेकर SsangYong में मिजॉरिटी शेयर्स की मालिक महिंद्रा एंड महिंद्रा इस ब्रांड को साउथ कोरिया की व्हीकल फर्म Edition मोटर्स को केवल £ 170 मिलियन (लगभग 1,754 करोड़ रुपये) में बेचने के लिए तैयार है। आपको बता दें कि SsangYong पिछले कुछ वर्षों में भारी नुकसान उठा रहा है, जिसने महिंद्रा को इसमें और निवेश बंद करने और इसके इन्वेस्टर्स की तलाश करने के लिए मजबूर कर दिया है। महिंद्रा के पास अब तक कंपनी में 75 फीसदी हिस्सेदारी है।
PunjabKesari
महिंद्रा ने 2011 में SsangYong को दिवालियेपन से बचाया, लेकिन धीमी ग्लोबल बिक्री ने इन्वेस्टमेंट पर इसके रिटर्न को सीमित कर दिया। पिछले साल दिसंबर में, Ssangyong ने दिवालिएपन के लिए दायर किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 6 साल पुरानी ईवी स्टार्ट-अप Edition मोटर्स को 280 अरब वोन यानी कि करीब 1,754 करोड़ रुपये में SsangYong को खरीदने का प्लान कर रही है।
PunjabKesari
इसके लिए बोली लगाने वालों की लिस्ट में Edition ने काफी इंट्रेस्ट दिखाया। अपनी कॉंम्पटीटर फर्म ईएल बीएंडटी और अन्य सभी बोलीदाताओं के पीछे हटने के बाद एडिसन पसंदीदा खरीदार बन गया है। हाल के वर्षों में अपनी फाइनैंसियल दिक्कतों और घटती बिक्री के बावजूद, Ssangyong अपने फ्यूचर प्लान के बारे में स्पष्ट है। Korando क्रॉसओवर का एक इलेक्ट्रिक एडिशन जल्द ही आने वाला है। इसके बाद J100 नाम की एक SUV भी लाने की योजना है।
PunjabKesari
Mahindra ने भारत में Rexton और उसकी जगह लेने वाली SUV - Mahindra Alturas जैसे रीबैज्ड SsangYong प्रोडक्ट भी बेचे, लेकिन दोनों उत्पादों की सेल कुछ खास अच्छी नहीं रही। आपको बता दें कि महिंद्रा अपने पोर्टफोलियो से SsangYong ब्रांड को खत्म कर रहा है, लेकिन उम्मीद है कि वह टैक्नॉलॉजी और प्लेटफॉर्म शेयर करता रहेगा, क्योंकि अपकमिंग कोरंडो ईवी महिंद्रा के मेस्मा प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। Ssangyong कोरिया की चौथी सबसे बड़ी व्हीकल मेकर कंपनी है। इससे पहले Kia, Hyundai और GM कोरिया क्रम से पहले, दूसरे और तीसरे नंबर की कंपनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News