महिंद्रा का इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो लॉन्च, बस इतनी है कीमत

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 05:35 PM (IST)

ऑटो डेस्क : इलेक्ट्रिक वाहन के बाजार में अब कई कंपनी अपनी गाड़िया पेश कर रही है। प्रतिदिन नए इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में आ रहे हैं। ऐसे में दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस ससाल कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में उपलब्ध हो जाएंगे। महिंद्रा ने हालांकि इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में कदम रख दिया है और इसी क्रम में महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने गुरुवार को एक इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि उसने अपना नया इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर की कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी तेजी के साथ ई-कार्ट सेगमेंट में प्रवेश कर रही है और ई-अल्फा कार्गो उसी का इशारा है।

क्या होगा खास

इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो मॉडल 310 किलो के पेलोड के साथ आता है। वहीं अगर इसके रेंज की बात करें तो यह एक बार चार्ज होने पर 80 किमी. की दूरी तय कर सकता है। ई-अल्फा कार्गो 1.5 किलोवाट की अधिकतम शक्ति के साथ आता है। वहीं इसके स्पीड की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर 25 किमी/घंटा टॉप स्पीड दे सकता है।

मोबाइल फोन चार्ज करने जितना आसान

इस इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो को लेकर कंपनी ने कहा कि ऑफ-बोर्ड 48 वी/15 ए चार्जर के साथ ई-अल्फा कार्गो को चार्ज करना मोबाइल फोन चार्ज करने जितना आसान है। बता दें कि यह इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो लॉन्च करने वाली कंपनी महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ऑटो प्रमुख महिंद्रा एंड महिंद्रा की सहायक कंपनी है। महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सीईओ सुमन मिश्रा ने कहा कि डीजल कार्गो थ्री-व्हीलर पर 60,000 रुपये की बचत के साथ ई-अल्फा कार्गो का लक्ष्य कार्गो सेगमेंट में एक स्थायी और प्रदूषण मुक्त समाधान प्रदान करना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News