5 प्वाइंट्स में जानिए कि क्या होगा खास 2022 Alto में

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 02:09 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Maruti suzuki 2022में भारतीय बाजार में कई मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। इस लिस्ट में-Vitara Brezza, Baleno और एक्सएल 6 फेसलिफ्ट का नाम शामिल है। इसके अलावा मारुति अपनी पॉपुलर कार आल्टो को एक बार फिर से चेजेंस के साथ पेश करने वाली है। हालांकि नई ऑल्टो के टेस्टिंग के दौरान पहले भी कई बार देखा जा चुका है। आइए जानते हैं कि इस नई आल्टो में क्या कुछ खास होने वाला है-

हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर होगी बेस्ड-

कंपनी की यह थर्ड जनरेशन Alto मारुति के मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है। इसी के साथ टेस्टिंग के दौरान जो तस्वीरे सामने आई हैं उन्हें देखकर यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि नई Alto का आउटगोइंग कार की तुलना में व्हीलबेस भी लंबा होगा और हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने के कारण इसका वजन भी कम हो सकता है।

PunjabKesari

एक्सटीरियर-

इसके एक्सटीरियर को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें भी बदलाव किए जाएंगे। जिसमें हेडलैम्प्स, एक बड़े जालीदार ग्रिल के साथ एक नया बम्पर, नए फॉग लैंप हाउसिंग और एक क्लैमशेल बोनट के साथ एक पूरी तरह से नया फ्रंट एंड शामिल किया जाएगा। पीछे की तरफ एक बड़ा और अधिक चौकोर टेल-लैंप डिज़ाइन, टेलगेट के लिए एक फ़्लैटर लुक और एक अपडेटेड रियर बम्पर दिया जाएगा।

इंटीरियर और फीचर्स-

एक्सटीरियर के साथ इसके इंटीरियर में भी पूरी तरह से बदलाव किए जाने की उम्मीद है। फिलहाल इसके इंटीरियर की ऑफिशियली कोई जानकारी सामने नहीं आई है।लेकिन इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, पावर स्टीयरिंग और डुअल एयरबैग दिए जा सकते हैं।

PunjabKesari

इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन-

नई मारुति ऑल्टो में 796cc, का पेट्रोल इंजन शामिल किया जा सकता है,जो 47hp की पावर और 69Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसी के साथ अनुमान है कि नई आल्टो में डुअल-जेट टेक्नीक के साथ सेलेरियो के K10C पेट्रोल इंजन की भी पेशकश भी की जा सकती है। ट्रांसमिशन में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन दिया जा सकता है।

PunjabKesari

कीमत और राइवल्स-

मारुति द्वारा नई ऑल्टो को 2022 में दिवाली पर लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि मौजूदा  Alto की कीमत 3.15 लाख से 4.82 लाख रुपए के बीच है। जबकि नई लॉन्च होने वाली आल्टो की कीमत मौजूदा कार के मुकाबले थोड़ी ज़्यादा होने का अनुमान है,जिसके पीछे का कारण इसमें किए जाने वाले अपडेट्स होंगे। राइवल्स की बात करें तो इसका मुकाबला Renault kwid से होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News