मॉडर्न क्लासिक BSA GoldStar बाइक के बारे में जानिए सब कुछ, भारत के लिए क्या है कंपनी का प्लान

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 07:15 PM (IST)

ऑटो डेस्क। बर्मिंघम स्मॉल आर्म्स यानि कि बीएसए ने कल कमबैक करते हुए अपनी रेट्रो बाइक गोल्ड स्टार को अनवील किया। आज उस बाइक को बर्मिंघम में आम जनता के लिए अनवील किया है। आइए आपको बताते हैं इस बाइक से जुडी वो हर इक बात जो जानना जरूरी है।
PunjabKesari
बीएसए ने अपनी विरासत को आगे ले जाते हुए गोल्ड स्टार में एक गोल हैलोजन हेडलाइट, 18/17-इंच (F/R) वायर स्पोक व्हील, और बहुत सारे क्रोम टच के साथ एक रेट्रो डिज़ाइन दिया है। इसके रीयर में आपको ऊंची (780 मिमी) बेंच सीट, एक एलईडी टेल लैंप, और एक क्रोम फेंडर मिलता है। आगे बढ़ते हुए, ऑफसेट फ्यूल लिड और पिनस्ट्रिप्स जैसे टच, इंजन पर ब्रश एल्यूमीनियम फिनिश दिया गया है। ओवरऑल गोल्ड स्टार अच्छी लगती है और अगर यह भारत में आती है तो यह काफी पॉपुलर होगी।
PunjabKesari
बीएसए गोल्ड स्टार लुक के मामले में रेट्रो मोटरसाइकिल हो सकती है, लेकिन इसमें मॉडर्न फीचर्स दिए गए हैं। इस लिस्ट में डिजिटल इंसर्ट के साथ एक ट्विन-पॉड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक हैंडलबार-माउंटेड USB चार्जर, एक इम्मोबिलाइज़र, एक 12V सॉकेट (जैकेट हीटर के लिए), डुअल-चैनल ABS और यहां तक ​​कि स्लिपर क्लच भी शामिल है। इसके दोनों सिरों पर आपको फ्लोटिंग ब्रेम्बो कैलिपर्स भी मिलते हैं। इस तरह आपको एक रेट्रो बाइक अप टू डेट रूप में मिलती है।
PunjabKesari
बाइक के सेंटर में एक लिक्विड-कूल्ड 652cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 45.6PS की पावर और एक 55Nm (रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 से 2PS कम और 3Nm अधिक) जनरेट करता है। इसकी मोटर एक फाइव-स्पीड ट्रैनी के साथ आती है और इसके साथ एक स्लिपर क्लच भी मिलता है। बीएसए क्लेम करती है कि गोल्ड स्टार का सर्विस ड्यूरेशन लगभग 10,000 किमी है।
PunjabKesari
213 किग्रा वजनी इस बाइक में आपको 320mm और 255mm के फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलते हैं। बीएसए गोल्ड स्टार को बेसिकली इंटरनेशनल मार्केट के लिए ही लाया गया है। इसीलिए इस बाइक को यूके में डिजाइन और इंजीनियर किया गया। गोल्ड स्टार को भारत में टैस्टिंग के दौरान इंडिया में देखा जा चुका है, जिसका अर्थ है कि महिंद्रा (बीएसए की मूल कंपनी) इसे भारत में लॉन्च कर सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News