किआ की अपकमिंग Carens होगी सेल्टोस-बेस्ड,  जानें मॉडल से जुडी खास बातें

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 04:19 PM (IST)

ऑटो डेस्क: 16 दिसंबर 2021 को ग्लोबल डेब्यू करने जा रही किआ की अपमिंग Carens को टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा गया है। इस दौरान कार को पूरी तरह से कवर किया गया था जिससे इसकी डिजाइन के बारे बहुत कम जानकारी ही सामने आ पाई।

स्पाई शॉट्स के आधार पर जो जानकारी सामने आई है उस लिहाज से इस एमपीवी का एक्सटीरियर डिज़ाइन सेल्टोस जैसा होने वाला है। जिसके फ्रंट में एक बड़ी ग्रिल के साथ क्रोम की पतली स्ट्रिप, ग्रिल के दोनों तरफ स्प्लिट LED हेडलैंप सेटअप, इंटीग्रेटेड DRls शामिल किए गए हैं।

इसके एक्सटीरियर के अलावा इंटीरियर में भी काफी सारे फीचर्स दिए गए हैं। जिसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,  डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और यूवीओ कनेक्टेड कार टेकनॉजी को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा इसमें कुछ अन्य फीचर्स, जैसे- इलेक्ट्रिक सनरूफ,  एंबिएंस लाइट और एक-टच ऑन/ऑफ क्रूज़ कंट्रोल भी शामिल किए जाने की उम्मीद है।

PunjabKesari

कंपनी ने फिलहाल इसके पावरट्रेन के बारे में कोई भी जानकारी शेयर नहीं की है। लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें सेल्टोस का 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल दिया जाएगा, जिसका पेट्रोल यूनिट 114 बीएचपी की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है, जबकि ऑयल बर्नर 114 बीएचपी और 250 एनएम टॉर्क जनरेट करने में कैपेबल होगा।

2022 की शुरुआत में किआ के इस मॉडल को बाजार में पेश किए जाने का अनुमान है। जिसकी कीमत 15 लाख से 20 लाख रुपए तक की हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Puneet Dogra

Related News

Recommended News