Maruti Ertiga को टक्कर देने Kia Motors लॉन्च करेगी किफायती एमपीवी

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 07:27 PM (IST)

ऑटो डेस्क : भारत में एमपीवी सेगमेंट में Maruti Ertiga काे अब टक्कर मिलने वाली है। अब मारुति की इस एमपीवी सेगमेंट में बादशाहत को तोड़ने के लिए Kia Motors जल्द ही भारत में एक किफायती एमपीवी Kia KY (कोडनेम) लॉन्च करने वाली है, जो शानदार लुक और फीचर्स से लैस होगी। अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी अपनी यह एमपीवी अगले साल यानि की 2022 में मार्च के महीने में लॉन्च करेगी।

अपकमिंग Kia KY MPV के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें किआ सेल्टॉस की तरह ही दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें 1.5 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 140hp की पावर और इसका 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 115hp की पावर जेनरेट कर सकेगा। इसे 1.5 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन में भी उतारा जा सकता है। ट्रांसमिशन ऑप्शन की बात करें तो किआ की अपकमिंग एमपीवी को 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। किआ की अपकमिंग एमपीवी भारत में Maruti Ertiga, Mahindra Marazzo और Toyota Innove Crysta के बीच की प्राइस रेंज यानी 12-18 लाख रुपये कीमत के साथ लॉन्च की जा सकती है।

लुक और डिजाइन की बात करें तो यह किआ मोटर्स की बेस्ट सेलिंग Kia Seltos के साथ ही कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet से काफी इंस्पायर्ड होगी। यह साइज में सेल्टॉस से बड़ी होगी और इसकी लंबाई 4.5 मीटर के आसपास रहेगी। साथ ही इसके थर्ड रो में लेग स्पेस भी ज्यादा होने की बात सामने आ रही है। फीचर्स की बात करें तो किआ हमेशा से अपनी कारों में लेटेस्ट फीचर्स के लिए जानी जाती है और माना जा रहा है कि सेल्टॉस और सॉनेट की तरह अपकमिंग एमपीवी में भी शानदार खूबियां देखने को मिलेंगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News