यूरो NCAP के क्रैश टेस्ट में ज़ीरो-रेटिंग के साथ फेल हुई Hyundai Tucson

punjabkesari.in Wednesday, Dec 15, 2021 - 11:56 AM (IST)

ऑटो डेस्क: Hyundai Tucson ने हाल ही में NCAP के क्रैश-टेस्ट में ज़ीरो रेटिंग हासिल की है। यह मॉडल भारत समेत कई अन्य देशों में सेल के लिए उपलब्ध है।हाल ही में Tucson के जिस मॉडल की टेस्टिंग की गई वह बहुत कम सेफ्टी फीचर्स से लैस था। जिसमें केवल दोहरे फ्रंट एयरबैग और बेल्ट प्रेटेंसर ही शामिल किए गए थे।इसके अलावा Tucson की चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन को भी बेहद खराब रेटिंग प्राप्त हुई है। हुंडई से पहले Tiguan और Jeep Compass ने  NCAP द्वारा की गई टेस्टिंग में 5-स्टार रेटिंग हासिल की थी।

PunjabKesari

इसके अलावा Hyundai अगले साल भारतीय बाजार में  न्यू-जनरेशन Tucson को लॉन्च करेगी। इस न्यू-जनरेशन Tucson को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। नई Tucson की खास बात यह है कि इसने यूरो NCAP के क्रैश टेस्टिंग में 5 स्टार रेटिंग हासिल की है। यह नई SUV काफी सारे सेफ्टी फीचर्स जैसे- डुअल एयरबैग, लेन असिस्ट, साइड एयरबैग, सीट-बेल्ट प्री-टेंशनर्स और लोड लिमिटर्स, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, सीट बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम और स्पीड असिस्टेंस से लैस होगी। सेफ्टी फीचर्स के अलावा इसके एक्सटीरियर में एक नई Hyundai Parametric Jewel डिज़ाइन की ग्रिल और LED DRL शामिल की गई है। इसमें नए डिज़ाइन किए गए  5-स्पोक डायमंड-कट अलॉय व्हील,पीछे की तरफ वर्टिकल LED टेललैंप्स, एक फॉक्स स्किड प्लेट और एक ट्विन-टिप एग्जॉस्ट पाइप शामिल किए गए हैं।

PunjabKesari

इंटरनेशनल मार्केट में Tucsonको कुल 9 अलग-अलग पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा। जबकि भारत में टक्सन को 2.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। इस न्यू जनरेशन Tucson की कीमत लगभग 25 लाख रुपये होगी। राइवल्स की बात करें तो  इसका मुकाबला Citroen C5 AirCross, Jeep Compass, Volkswagen Tiguan और Skoda Kodiaq से होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News