Hyundai की नई एमपीवी ने किया ग्लोबल डेब्यू, जानिए भारत में कब होगी लॉन्च

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 02:11 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Hyundai ने अपनी नई एमपीवी Stargazer को ग्लोबल लेवल पर रिवील कर दिया है। कंपनी की माने तो सबसे पहले इस कार को इंडोनेशिया में सेल के उतारा जाएगा। जिसके बाद इसे अन्य बाज़ारों में लॉन्च किया जाएगा। नई एमपीवी को लेकर कई डिटेल्स सामने आई हैं, जो इस प्रकार हैं-

Hyundai Stargazer MPV

एक्सटीरियर की बात करें तो नई Hyundai Stargazer का डिजाइन काफी हद तक  Staria जैसा होगा। बता दें कि Hyundai Staria एक बड़े साइज की लग्जरी MPV है जो पहले से केवल इंटरनेशनल मार्केट में सेल की जाती। वहीं इंटीरियर बात करें तो इसके केबिन की डिज़ाइनिंग में आराम और सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा गया है। साथ ही कंपनी द्वारा कई बढ़िया फीचर्स जैसे 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जर और पीछे के यात्रियों के लिए रूफ-माउंटेड एयरकॉन वेंट्स को शामिल किया गया है।

Hyundai Stargazer MPV

Hyundai ने इस नई एमपीवी में सेफ्टी का ध्यान रखते हुए इसमें कुछ सेफ्टी फीचर्स भी शामिल किए हैं। पावरट्रेन के मामले में इस कार को 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जोकि 113 bhp की पावर और144 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

Hyundai Stargazer MPV

इसके अलावा कंपनी द्वारा फिलहाल इस बात की पुष्टि नही की गई है कि इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं लेकिन अगर ऐसा होता है, तो यह Kia Carens, Maruti Suzuki XL6, और Toyota Innova Crysta जैसी कारों को टक्कर देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News