Honda ने अनवील किया न्यू सेंसिग 360 सिस्टम, जानें कैसे करेगा काम

10/22/2021 11:25:44 AM

ऑटो डेस्क। होंडा ने हाल ही में अपनी नई होंडा सेंसिंग 360 सेफ्टी और ड्राइविंग-असिस्टेंट सिस्टम को अनवील किया है। होंडा के ADS सिस्टम के नए अपडेट को व्हीकल के चारों ओर ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इससे एक्सीडेंट से बचने और किसी इमरजैंसी में भी बेहतर मदद मिलेगी। होंडा इस सिस्टम को चीन से कारों में लगाना शुरू करेगी।
PunjabKesari
होंडा का मौजूदा सेफ्टी सिस्टम को होंडा सेंसिंग के नाम से जाना जाता है और 2014 के आसपास शुरू किया गया था। इस नए अपडेट को नए हार्डवेयर से आसान बनाकर होंडा व्हीकल में फिट किया जाएगा। मौजूदा होंडा सेंसिंग टैक्निक के फ्रंट वाइड व्यू कैमरे के अलावा इस नए सिस्टम में व्हीकल के हर कोने में 360 डिग्री विजुअल दिखाने वाली मिलीमीटर-वेव रडार सेंसर की कुल पांच यूनिट मिलती हैं। इसके साथ, होंडा क्लेम कर रहा है कि व्हीकल एक्सपैंडेंड सेंसिंग रेंज के साथ हर दिशा में देख सकेगा।
PunjabKesari
खास फीचर्स की बात करें तो होंडा का कोलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम (CMBS) अब एक्सपैंडेड रेंज के साथ सभी दिशाओं में काम कर सकता है। इससे यूजर को चौराहों पर पैदल चलने वालों और दूसरे व्हीकल्स के साथ एक्सीडेंट को रोकने में मदद मिलती है। इसी तरह, होंडा की फ्रंट क्रॉस ट्रैफिक वॉर्निंग, जो व्हीकल के धीमी गति से चलने या किसी स्टॉप से चलने पर एक्सीडेंट का पता लगाने की स्थिति में ड्राइवर को अलर्ट करती है, अब कंपनी ने उसकी पॉवर को भी बढ़ा दिया है।
PunjabKesari
इसमें लेन चेंज कोलिजन मिटिगेशन भी है, जो ड्राइवरों को लेन बदलते में पीछे से आने वाले व्हीकल्स के बारे में सचेत करता है। इसमें सिस्टम ऑडियो और विजुअल वॉर्निंग भेजता है। होंडा 2022 से अपनी कारों में सेंसिंग 360 सिस्टम की शुरुआत चीनी बाजार से करेगी। होंडा की योजना 2030 तक सभी वाहनों पर इस सिस्टम को लगाने की है। भारत में होंडा 2022 में सिटी हाइब्रिड लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो भारत की सबसे अधिक फ्यूल एफिशिएंस पेट्रोल कार हो सकती है। उसके बाद कंपनी भारत के लिए मिड-साइज एसयूवी भी डेवलप कर रही है, जिसके 2023 में मार्केट में लॉन्च होने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Related News

Recommended News