Honda ने पेश किया नई कॉन्सेप्ट एसयूवी RS की टीज़र, जानें भारत में कब होने जा रही है लॉन्च

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2022 - 06:31 PM (IST)

ऑटो डेस्क: जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी नई कॉन्सेप्ट एसयूवी RS को अनवील कर दिया है। कंपनी ने इस कार को 2022 गायकिंडो इंडोनेशियाई अंतर्राष्ट्रीय ऑटो शो (GIIAS) शोकेस किया है। अनुमान है कि इस नई एसयूवी को 2023 में  भारतीय बाज़ार में भी लॉन्च किया जा सकता है। आइए जानते हैं कि क्या कुछ मिलेगा खास होंडा की इस नई एसयूवी के बारे में-  

लुक्स और डिज़ाइन-

लुक्स और डिज़ाइन की बात करें तो नई Honda RS एसयूवी में HR-V के जैसे स्टाइलिंग एलिमेंट्स दिए जाएंगे। इसके अलावा इस 5-सीटर SUV  को नई BR-V के नीचे प्लेस किया जाएगा। बात डिज़ाइनिंग की करें तो इसमें एंगुलर रैपराउंड हेडलैम्प्स, मैश ग्रिल के ऊपर क्रोम बार, चौड़े एयर-डैम के साथ सिंपल बम्पर और एक फॉक्स स्किड प्लेट, स्लीक रूफलाइन और एंगुलर शेप का टेलगेट डिज़ाइन शामिल किया गया है।

PunjabKesari

पावरट्रेन-

अनुमान है कि होंडा कॉम्पैक्ट एसयूवी को अमेज के समान प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया जाएगा। जबकि पावरट्रेन के लिए इस एसयूवी में i-VTEC पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभावना है। वर्तमान समय में यह इंजन सिटी सेडान में भी इस्तेमाल किया जाता है।   

लॉन्च और मुकाबला-

नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को लेकर कंपनी का कहना है इसे अगले साल भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीद है कि ऊपर दिए गए सभी फीचर्स भारतीय मॉडल में भी देखे जा सकते हैं। लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला Hyundai Venue, Tata Nexon और Maruti Brezza से होगा।

<>

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News