हीरो इलेक्ट्रिक और महिंद्रा की साझेदारी बहुत जल्द पेश करेगी एक इलेक्ट्रिक व्हीकल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 19, 2022 - 02:16 PM (IST)

ऑटो डेस्क: देश की मशहूर इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने हाल में महिंद्रा ग्रुप के साथ अपने ज्वांइट वेंचर की घोषणा की है। जिसके तहत अब दोनों कंपनियां मिलकर भारत के लिए इलेक्ट्रिक वाहन बनाने का काम करने वाली हैं। कंपनी ने बताया कि यह साझेदारी लगभग 150 करोड़ रुपए की है, जोकि आने वाले 5 सालों तक जारी रहेगी।

PunjabKesari

जानकारी शेयर करते हुए कंपनी ने बताया कि इस साझेदारी का मकसद प्रत्येक वर्ष 1 मिलियन वाहनों का प्रोडक्शन करना है। इसके अलावा दोनों कंपनियां संयुक्त रूप से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए सप्लाई चेन और शेयर प्लेटफॉर्म के उत्पादन और विकास के लिए भी काम करेंगी। इस पार्टनशिप के अनुसार, महिंद्रा समूह हीरो इलेक्ट्रिक के ऑप्टिमा और एनवाईएक्स स्कूटरों का निर्माण पीथमपुर प्लांट में किया जाएगा।

हीरो इलेक्ट्रिक के प्रबंध निदेशक नवीन मुंजाल ने कहा, "महिंद्रा ग्रूप कई वर्षों से इलेक्ट्रिक 3- और 4-व्हीलर्स के क्षेत्र में काफी आगे रहा है। इसके अलावा हम इस साझेदारी के साथ अपनी मेन्युफैक्चरिंग कैपिस्टी को और बढ़ाना चाहते हैं और हम भविष्य में भी उनके साथ इसी तरह तालमेल बनाने की उम्मीद करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News