जनवरी में स्कोडा से लेकर ऑडी तक ये कार्स होने जा रही हैं लॉन्च

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 05:06 PM (IST)

ऑटो डेस्क: 2021 में कई कार कंपनियों द्वारा मार्केट में अपने नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने का ऐलान किया था। जिसमें से कुछ प्रोडक्ट्स मिड 2022 में लॉन्च होंगे और कुछ साल की शुरूआत में लॉन्च होने जा रहे हैं। आइए जानते हैं नई साल की शुरूआत में कौन से प्रोडक्ट्स लॉन्च के लिए तैयार है-

Skoda Kodiaq- 

ऑटो इंडिया इस महीने इस साल की पहली कार 10 जनवरी को लॉन्च करने वाली है। यह नई Kodiaq को भारत में Skoda Kodiaq एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन होगा। इसी के साथ आपको बता दें कि Kodiaq एसयूवी को देश मे 2 साल पहले सेल के लिए बंद कर दिया है। इस फेसलिफ्ट को पिछले साल अप्रैल में ग्लोबली पेश किया गया था। इसी के साथ इसके एक्सटीरियर को कई सारे अपडेट्स के साथ पेश किया गया है। हुड के तहत, Kodiaq एसयूवी में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया है, जो 190hp की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकती है। 2022 Kodiaq फेसलिफ्ट एसयूवी का मुकाबला Volkswagen Tiguan, Hyundai Tucson और Citroen C5 Aircrossसे होगा।

PunjabKesari

Toyota Hilux-

रिपोर्ट्स के मुताबिक,Toyota जनवरी की शुरुआत में Hilux को लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने ऑफिशियली इसकी लॉन्चिंग की तारीख जारी नहीं की है। Hilux पिकअप ट्रक को हाल ही में ग्लोबली रिवील किया गया है। यह टोयोटा के IMV-2 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने वाला है। भारत में Hilux का राइवल Isuzu D-Max है।

PunjabKesariAudi Q7 Facelift-

Audi भारत में Q सीरीज के लाइनअप का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। Q5 के बाद कार निर्माता द्वारा Q7 के फेसलिफ्ट एडिशन को लॉन्च करने की उम्मीद है। कंपनी द्वारा Q7 को बंद करने के पीछे का कारण बीएस 6 उत्सर्जन नियमों का लागू होना है। इसी के साथ Q7 के फेसलिफ्ट एडिशन को एक नए रूप में पेश किया जाएगा।

PunjabKesari

kia carens-

भारत में Kia India की चौथी पेशकश थ्री-रो Carens है। कंपनी द्वारा 14 जनवरी से इसकी बुकिंग्स लेनी स्टार्ट कर दी  जाएंगी। इसी के साथ उम्मीद है कि किआ कैरेंस को इस  महीने के अंत तक लॉन्च किया जाने वाला है। हुड के तहत, kia carens में 2 प्रकार के पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन ऑप्शन के साथ पेश की जाएगी। लॉन्च होने पर, Kia Carens का मुकाबला Hyundai Alcazar, Tata Safari से होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News