भारत में भी इलेक्ट्रिक कार बनाएगी Foxconn, कंपनी के चेयरमैन का बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 12:41 PM (IST)

ऑटो डेस्क। हाल ही में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के क्षेत्र में प्रवेश करने की घोषणा करने वाली टैक कंपनी फॉक्सकॉन अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की मैन्यूफैक्चरिंग के लिए भारत आने का प्लान कर रही है। फॉक्सकॉन के प्रेसीडेंट लियू यंग-वे ने अपने पहले तीन कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की अनवीलिंग के बाद कंपनी की ग्लोबल मैनुफैक्चरिंग प्लानिंग का खुलासा किया।
PunjabKesari
लियू ने कहा कि फॉक्सकॉन भारत, ब्राजील और अन्य यूरोपीय देशों में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का प्रोडक्शन करने के लिए तैयार है। हालांकि, उन्होंने कहा कि फॉक्सकॉन के भारत या ब्राजील आने की प्लानिंग का खुलासा फिलहाल 'कंपनी पॉलिसी' के कारण नहीं किया जा सकता है। लियू ने कहा, "यूरोप में हम थोड़ा तेजी करेंगे, मैं इससे सहमत हूं। लेकिन कहां के लिए, ये मैं आपको नहीं बता सकता।" उन्होंने यह भी कहा कि फॉक्सकॉन जर्मन कार मेकर्स के साथ 'इनडायरेक्टली' सहयोग करने के लिए भी तैयार है।
PunjabKesari
दुनिया के सबसे बड़े iPhones असेंबलर फॉक्सकॉन ने बैटरी से चलने वाले तीन कॉन्सेप्ट व्हीकल्स को अनवील करके सोमवार को इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के कारोबार में कदम रखा। इनमें मॉडल सी एसयूवी और मॉडल ई सेडान शामिल हैं जिनमें रेस-कार लेवल एक्सेलेरेशन और 750 किलोमीटर की रेंज जैसे इफैक्टिव फीचर्स हैं। कंपनी ने एक मॉडल टी बस को भी अनवील किया, जो सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर की दूरी और 120 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड का वादा करती है।
PunjabKesari
कंपनी यह पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि वह अपने ब्रांड के तहत इन व्हीकल्स को कस्टमर्स को बेचने के बजाय सीधे ऑटोमोटिव कस्टमर्स को बेचने का प्लान कर रही है। कंपनी ने पहले ही यूएस-बेस्ड स्टार्टअप Fisker, जो एक इलेक्ट्रिक व्हीकल मेकर भी है और थाईलैंड के ऊर्जा समूह PTT PCL के साथ एक समझौता किया है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए अमेरिका में एक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भी खरीदा है। फॉक्सकॉन और स्टेलंटिस ग्रुप ने इस साल मई में इन-कार और कनेक्टेड-कार टैक्नॉलॉजी की सप्लाई के लिए एक ज्वॉइंट वेंचर बनाने की घोषणा की थी। आपको बता दें कि इस ग्रुप में जीप और सिट्रोएन जैसे कार मेकर्स भी शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News