वायु प्रदूषण से जंग लड़ेगी दिल्ली, Red light on,Gaddi off का किया प्रण

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 06:11 PM (IST)

ऑटो डेस्क। दिल्ली में वायु प्रदूषण की समस्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। बढ़ते हुए वायु प्रदूषण ने सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है। लोगों का कहना है कि इस प्रदूषण से निजात पाने के लिए कोई न कोई हल निकालना काफी आवश्यक है। फिलहाल सरकार द्वारा इसका कोई परमानेंट सॉल्यूशन तो नहीं निकाला गया पर एक मुहिम की शुरूआत की गई है। जिसे Red light on,Gaddi off का नाम दिया गया है। यह मुहिम राज्य के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय द्वारा शुरू की गई है।

यह मुहिम 18 अक्टूबर से शुरू हो कर 18 नवंबर तक चलने वाली है। इस मुहिम में राज्य के 2,500 नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों को तैनात किया गया है। जो शहर के 100 ट्रैफिक जंक्शनों पर ड्यूटी करेंगें। यह स्वयंसेवक सुबह 8 से दोपहर 2 बजे और दोपहर 2 से रात के 8 बजे तक दो शिफ्टों में काम करेंगे।
PunjabKesari
मुहिम के पहले दिन ही राज्य के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आईटीओ क्रॉसिंग का दौरा किया और जनता से अपील की कि वे प्रदूषण के खिलाफ इस जंग में सरकार का साथ दें। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ के आंकड़ों से पता चलता है कि अगर लोग ट्रैफिक सिग्नल पर इंजन को बंद कर दें तो प्रदूषण को 13-20 प्रतिशत तक कम किया जा सकता है। इसी के साथ उन्होंने इसे एक सार्वजनिक अभियान बताया और कहा कि प्रदूषण को मात देने के लिए हम सभी को मिलकर लड़ना होगा। मैं जनता से इस अभियान का पालन करने की अपील करता हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News