1 मई से महंगी हुईं टाटा कंपनी की गाड़ियां, जानें इसके पीछे क्या है वजह

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 11:16 AM (IST)

ऑटो डेस्क: Tata Motors ने बीते दिनों पेसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में इज़ाफे का ऐलान किया था। इनकी कीमतों में मॉडल के आधार पर औसतन 0.6% की बढ़ोतरी की गई है।

PunjabKesari

एक आधिकारिक बयान में, टाटा मोटर्स ने कहा कि कंपनी विनियामक परिवर्तनों और समग्र इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण बढ़ी हुई लागतों के एक महत्वपूर्ण हिस्से को अवशोषित कर रही है। इसलिए, इस बढ़ोतरी के माध्यम से कुछ अनुपात पारित करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। यह मूल्य वृद्धि 1 अप्रैल 2023 को लागू कर दी गई हैं। कीमतों में बदलाव का फैसला बीएस 6 चरण 2 उत्सर्जन मानदंडों के अनुसार लिया गया है।

PunjabKesari

इससे पहले निर्माता ने फरवरी में पेसेंजर वाहनों की कीमतों को बढ़ाया था। ऑटोमेकर ने यात्री वाहनों के अपने आंतरिक दहन इंजन (ICE) पोर्टफोलियो में औसतन 1.2% की कीमतों में वृद्धि की थी। बता दें कि टाटा मोटर्स के प्रमुख कार मॉडल जैसे टियॉगो, टिगॉर, हैरियर, नेक्सॉन और सफारी के मूल्यों में 1 मई से वृध्दि कर दी गई है।

सिर्फ टाटा मोटर्स ही नहीं, भारत के अन्य वाहन निर्माताओं ने भी इस साल की शुरुआत में यात्री वाहनों की कीमतों में वृद्धि की। मारुति से लेकर हुंडई और होंडा तक, कार निर्माताओं ने वेरिएंट के आधार पर अपनी कारों की कीमतों में 2,000 रुपये से 15,000 रुपये के बीच बढ़ोतरी की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News