Tata Tiago और Tigor का CNG वर्जन 19 जनवरी को होगा लॉन्च, बुकिंग हुई शुरू

punjabkesari.in Friday, Jan 07, 2022 - 01:55 PM (IST)

ऑटो डेस्क: टाटा मोटर्स लंबे समय से सीएनजी पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में एंट्री करने पर विचार कर रही है, जिसमें अब तक केवल दो कंपनियों मारुति सुजुकी और हुंडई का ही दबदबा रहा है। टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि सीएनजी ट्रीटमेंट के पहले दो मॉडल टियागो और टिगोर होंगे। इन दोनों मॉडल्स को इसी महीने 19 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। टाटा टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी की बुकिंग फिलहाल टाटा डीलरशिप पर चल रही है।

टाटा डीलरशिप ने टियागो और टिगोर सीएनजी के लिए आधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी है, जिसकी बुकिंग फीस डीलरशिप के आधार पर 5,000-20,000 रुपये के बीच है। टाटा मोटर्स ने कहा है कि दोनों मॉडल्स की कीमतों की घोषणा 19 जनवरी को की जाएगी।

PunjabKesari

सीएनजी से चलने वाली टियागो और टिगोर को पहले भी कई मौकों पर रोड पर देखा गया है। सीएनजी से चलने वाली टियागो और टिगोर में स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में स्टाइल में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है, हालांकि यह देखा जाना बाकी है कि टाटा अपने किस ट्रिम में सीएनजी किट पेश करता है। सीएनजी एडिशन के लिए फीचर्स की लिस्ट इस बात पर डिपेंड करेगी कि उन्हें किस ट्रिम पर पेश किया गया है।

वर्तमान में, टियागो और टिगोर दोनों 86hp पावर 113Nm के आउटपुट वाला 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया गया है। टाटा पेट्रोल-संचालित टियागो और टिगोर के साथ मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स च्वाइस देती है, लेकिन सीएनजी एडिशन में सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन होगा।

Tigor का एक इलेक्ट्रिक वर्जन भी है, जिसे Tigor EV कहा जाता है। अपने सीएनजी एडिशन के लॉन्च के साथ टिगोर भारत की एकमात्र सेडान होगी जो पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक में उपलब्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News