5 सालों में पहली बार BMW ने पीछे की Mercedes-Benz, 2021 में हासिल की हाईएस्ट सेल

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 04:08 PM (IST)

ऑटो डेस्क। COVID के कारण ग्लोबली सप्लाई को लेकर आई परेशानियों और बाधाओं के बावजूद BMW ने साल 2021 में 9.1 प्रतिशत की बढ़त के साथ हाईएस्ट एनुअल सेल हासिल की। कंपनी की दुनिया भर में 22 लाख से ज्यादा यूनिट्स सेल हुई हैं।

जर्मन कार मेकर ने दुनिया भर में कुल 22,13,795 यूनिट सेल की हैं, जिससे यह ग्लोबल प्रीमियम सेगमेंट में नंबर एक ब्रांड बन गया है। बीएमडब्ल्यू ने इस अचीवमेंट के लिए हाल ही में अपडेट की गई लाइन-अप, इसके पावरफुल परफार्मेंस और अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोडक्शन पर फोकस को श्रेय दिया है।

PunjabKesari

कंपनी के इलेक्ट्रिक मॉडल की सेल एनुअली 70.4 प्रतिशत बढ़ी है, जो बीएमडब्ल्यू और मिनी दोनों ब्रांड्स मिलाकर कुल 3,28,316 ईवी तक पहुंच गई। बेचे गए 10 BMW X3s में से एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक था। इस लिस्ट में i3 का भी नाम है। 5.4 प्रतिशत की वृद्धि के साथ i3 की कुल 28,216 यूनिट सेल हुईं। बेचे गए मिनी 3-डोर हैच मॉडल में से एक तिहाई पूरी तरह से इलेक्ट्रिक थे।

बीएमडब्ल्यू बोर्ड के सदस्य पीटर नोटा ने कहा, "2022 में हम अपनी इस लाभदायक वृद्धि को जारी रखना चाहते हैं और हम इलेक्ट्रिक व्हीकल की अपनी इस सीमा का विस्तार करेंगे और इसे मैनेज करेंगे। हमने पिछले साल की अपेक्षा इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है।"

PunjabKesari'बीएमडब्ल्यू की एम परफॉर्मेंस आर्म ने भी पिछले साल कस्टमर्स को 1,63,542 वाहनों की डिलीवरी करते हुए ऑल-टाइम रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की। M3 और M4 का प्रदर्शन शानदार रहा है, जबकि X5 M और X6 M एसयूवी का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है।

कुल मिलाकर इन रिजल्ट्स की समीक्षा की जाए तो बीएमडब्ल्यू ने पांच वर्षों में पहली बार मर्सिडीज-बेंज को पछाड़ दिया है। बीएमडब्ल्यू समूह के स्वामित्व वाली रोल्स-रॉयस ने भी 2021 में अपने 117 साल के इतिहास में अपनी अब तक की सबसे अच्छी बिक्री दर्ज की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News