आ रही है एप्पल की इलेक्ट्रिक कार, कंपनी ने लॉन्च और कीमत को लेकर किया खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 11:19 AM (IST)

ऑटो डेस्क. अमेरिकी कंपनी एप्पल बहुत जल्द अपनी इलेक्ट्रिक कार लेकर आ रही है। एप्पल ने अपनी इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च और कीमत को लेकर खुलासा किया है। आइए जानते हैं इसके बारे में...

PunjabKesari
रिपोर्ट्स के अनुसार, एप्पल कंपनी काफी समय से अपनी इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है। कंपनी ने अपने प्रोजेक्ट का नाम टाइटन रखा है। कंपनी ने कहा है कि कार को अब 2026 तक पेश किया जा सकता है। इससे पहले कार को 2025 तक लॉन्च करने की उम्मीद की जा रही थी। 


लॉन्च में देरी का कारण

PunjabKesari
रिपोर्ट्स के अनुसार, एप्पल के इस प्रोजेक्ट के आयोजकों का मानना है कि बिना स्टेयरिंग और पैडल वाली सेल्फ ड्राइविंग कार को तैयार करना अभी के समय में संभव नहीं है। इस तरह की कार को तैयार करने में अभी और समय लग सकता है। एप्पल कंपनी टेस्ला की तरह नहीं चाहती है कि उनकी कार में सेल्फ ड्राइविंग तकनीक को लेकर बड़ी परेशानी आए। कार बनाने वाली टीम के कुछ लोगों ने कंपनी को छोड़ दिया था, जिसका असर भी इस प्रोजेक्ट पर पड़ा। हालांकि कंपनी ने लैम्बॉर्गिनी के पूर्व कार्यकारी लुइगी ताराबोरेली को भी नियुक्त किया था। अभी भी एप्पल की कार को साल 2026 से पहले लाना संभव नहीं है। 


कीमत

PunjabKesari
रिपोर्ट्स के अनुसार, एप्पल की इलेक्ट्रिक कार की कीमत करीब एक लाख अमेरिकी डॉलर हो सकती है। भारतीय मुद्रा में करीब 82 लाख रुपये से थोड़े ज्यादा हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News