20 भारतीय शहरों में सेल के लिए अवेलेबल होंगे बजाज चेतक ई-स्कूटर्स

punjabkesari.in Friday, Feb 18, 2022 - 11:04 AM (IST)

ऑटो डेस्क: बजाज ऑटो ने गुरुवार को घोषणा की है कि कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत के 20 शहरों में सेल के उपलब्ध होगा। लेकिन फिलहाल यह 4 से 8 हफ्ते के वेटिंग पीरियड पर है। आपको बता दें कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अब दिल्ली, गोवा और मुंबई सहित 20 भारतीय शहरों में खरीदने के लिए उपलब्ध है। जबकि इच्छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी यूनिट ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

PunjabKesari

कंपनी ने 2022 में चेतक के नेटवर्क का विस्तार करते हुए इसमें 12 नए शहरों- कोयंबटूर, मदुरै, कोच्चि, कोझीकोड, हुबली, विशाखापट्टनम, नासिक, वसई, सूरत, दिल्ली, मुंबई और मापुसा का नाम जोड़ा है। इसके अलावा कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की प्रोडक्शन कैपिस्टी को बढ़ाने के लिए 300 करोड़ रुपए की इंवेस्टमेंट की घोषणा की है। इस मौके पर बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने कहा चेतक की सफलता पूरी तरह से परीक्षण किए गए, भरोसेमंद प्रोडक्ट की क्वालिटी पर बेस्ड है। और इसी के साथ हमारा प्लान इस स्कूटर के लिए डिमांड को  बढ़ाते हुए दोगुना करना है।

  PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि बजाज ईलेक्ट्रिक अर्बन और प्रीमियम दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है। जो की इंजन के मामले में एक समान है। यह दोनो वेरिएंट्स 3.8kW की मोटर और एक नॉन रिमूवेबल 3kWh IP67 की लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस होंगे। इस स्कूटर को लेकर कंपनी यह दावा करती है कि 70kmph की टॉप स्पीड और 95km (इको मोड में) की रेंज प्रदान कराने में सक्षम होगा। बजाज चेतक मुख्य रूप से इंडिगो मैटेलिक, वेलुट्टो रोसो, ब्रुकलिन ब्लैक और हेज़लनट सहित कलर ऑप्शंस में सेल के लिए अवेलेबल होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News