टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई 7-सीटर Maruti Jimny, जाने क्या कुछ मिलेगा खास

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 01:34 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Maruti भारत में नई 5-डोर Jimny लाने की तैयारी कर रही है। हालांकि इसे कई बार लद्दाख में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है।  अब जानकारी सामने आई है कि कंपनी 7-सीटर जिम्मनी को पेश करने की तैयारी कर रही है। 

PunjabKesari

टेस्टिंग के दौरान सामने आई तस्वीरों के मुताबिक 7-सीटर जिम्मनी में ब्लैक अलॉय व्हील्स, ओआरवीएम, दरवाज़े के हैंडल और पीछे एक स्पेयर व्हील के साथ देखा गया था। इसके अलावा इसमें ट्रेडिशनल फ्रंट ग्रिल और विंटेज डिजाइन में सर्कुलर हेडलाइट्स भी दिए गए हैं। हालांकि इस दौरान यह पूरी तरह से कवर की हुई थी।  

PunjabKesari

एक्सटीरियर के अलावा इसकी स्पेसिफिकेशंन को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसा माना जाता है कि देश में प्रोडक्शन-रेडी मॉडल में कई सारी सुविधाओं जैसे- स्मार्टफोन कनेक्शन, रियर एसी वेंट, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और अन्य सुविधाओं के साथ एक विशाल 9.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होगा।

वही मारुति  की नई 5-डोर जिम्नी 5 ऑफ-रोड लाइफस्टाइल एसयूवी के रूप में उपलब्ध होगी। संभावना है, नई 5-डोर जिम्नी में 1.5-लीटर K15C नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा,जिसे हाइब्रिड टेक्नीक के साथ जोड़ा जाएगा। ट्रांसमिशन के लिए  यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, और यह लगभग 103 पीएस और 136 एनएम का टार्क उत्पन्न करने में सक्षम होगा। 7-सीट वैरिएंट के लिए कौन सा इंजन इस्तेमाल किया जाएगा यह फिलहाल इसकी जानकारी अभी सामने नही आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News